यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़, लोको पायलट की जगह रेलवे क्लर्क ने दौड़ाई ट्रेन, ऐसे खुली पोल

यात्रियों की जान के साथ खिलवाड़, लोको पायलट की जगह रेलवे क्लर्क ने दौड़ाई ट्रेन, ऐसे खुली पोल

NEWS4NATION DESK :  रेल यात्रियों की जान के साथ बड़े खिलवाड़ किये जाने का मामला सामने आया है। मामाल गुजरात के सूरत की है। जहां पायलट की जगह रेलवे के एक क्‍लर्क ने या‍त्रियों की जान की परवाह किए बगैर ट्रेन दौड़ा दी। वह यहीं नहीं रुका। करीब 10 मिनट तक वह ट्रेन को 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलाता रहा। मामले की जानकारी उस वक्त हुई जब क्लर्क का ट्रेन दौड़ाते हुए वीडियो सामने आया। वीडियो सामने आने के रेलवे अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए।

बताया जा रहा है कि सूरत के ताप्‍ती लाइन पर एक ट्रेन को लोको पायलट नहीं बल्कि एक क्लर्क चला रहा था। ट्रेन में बैठे यात्रियों को इस बात का कोई अंदाजा नहीं था। बताया जा रहा है कि ट्रेन को जो चला रहा था वह सूरत के अठवां गेट रिजर्वेशन सेंटर पर बुकिंग करने वाला क्लर्क रविंद्र मोरे था। 

इधर मामला सामने आने के बाद रेल अधिकारियों में हड़कंप मंच गया। अधिकारियों का कहना है कि ट्रेन के इंजन पास लोको पायलट के अलावा कोई नहीं बैठ सकता। इस मामले में लोको पायलट की लापरवाही सामने आई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है साथ ही इस दौरान ड्यूटी पर रहे लोको पायलट से भी पूछताछ की जा रही है।

Find Us on Facebook

Trending News