बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गिरफ्त में आया बिहार में शराब की तस्करी करनेवाला सबसे बड़ा माफिया, 11 महीने से पुलिस कर रही थी तलाश, ऐसे आया पकड़ में

गिरफ्त में आया बिहार में शराब की तस्करी करनेवाला सबसे बड़ा माफिया, 11 महीने से पुलिस कर रही थी तलाश, ऐसे आया पकड़ में

PATNA/NEW DELHI : बिहार में झारखंड से शराब की तस्करी करनेवाले सबसे बड़े शराब माफिया अनिल सिंह (Liquor Mafia Anil Singh)को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली  है। बिहार पुलिस की मद्य निषेध इकाई पिछले 11 महीने से उसे पकड़ने के लिए कोशिशें कर रही थी। जिसमें अब सफलता मिली है। अनिल सिंह को नई दिल्ली के एक पांच सितारा होटल से गिरफ्तार किया गया है। बताया गया अनिल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए मद्य निषेध झारखंड में भी पकड़ने की कोशिश कर चुका था, लेकिन अपनी पहुंच की बदौलत वह बिहार पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था।

बोकारो का रहनेवाला है अनिल सिंह

अनिल सिंह बोकरो के को-ऑपरेटिव कॉलोनी का निवासी है। बताया गया कि बालीडीह के बीयाडा औद्योगिक क्षेत्र में श्री ओम फोटोस एंड ब्लेंडर नामक विदेशी शराब की बड़ी फैक्ट्री है. यह शराब माफिया इसी फैक्ट्री की आड़ में बिहार में लगातार अवैध शराब की सप्लाई कर रहा था। पहली बार उसका नाम सामने तब आया, जब जमुई में एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप बरामद की गई थी। उसके बाद बिहार पुलिस ने बालडीह स्थित फैक्ट्री में छापा मारा था जहां से बगैर बैच के लगभग सवा लाख लीटर नकली शराब जप्त किया गया था. इसके बाद यह फैक्ट्री सील भी कर दी गई थी। लेकिन सत्ता में  अपनी पहुंच का उसने फायदा उठाया और बंद शराब फैक्ट्री को फिर से खुलवाने में कामयाबी हासिल कर ली।

बिहार पुलिस कर रही थी तलाश

लंबे समय से बिहार पुलिस अनिल सिंह को पकड़ने के लिए हाथ पैर मार रही थी, पर हर बार शराब माफिया अपनी पहुंच के माध्यम से बिहार पुलिस को लगातार चकमा दे रहा था। आखिरकार बिहार पुलिस को इसमें कामयाबी तब मिली कि जब यह पता चला कि वह नई दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में ठहरा हुआ है। जिसके बाद बिहार पुलिस के मद्य निषेध विभाग की टीम ने उसे गिरफ्तार करने की प्लानिंग बनाई. पांच सितारा होटल में उसकी मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद छापेमारी की गई जिसमें मद्यनिषेध विभाग की टीम द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया. इस दौरान उसके पास से भारी भरकम राशि भी मिली है।

बिहार के कई जिलों में है मामला दर्ज

राजधानी पटना के अलावा जमुई, नवगछिया, बांका और मुजफ्फरपुर के थानों में अनिल के खिलाफ केस  दर्ज कर पुलिस उसकी तलाश में थी. झारखंड में भी बालीडीह और बगोदर थाने में उसके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत केस दर्ज हैं. बिहार पुलिस के मद्य निषेध इकाई ने अनिल सिंह को गिरफ्तार करने के बाद 14वें ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो बिहार के बाहर का रहने वाला है


Suggested News