बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP नेतृत्व विधानमंडल दल की मीटिंग बुलाना ही भूल गई ! NDA के बाद सहयोगी JDU ने भी कर ली बैठक पर बड़े भाई का अता-पता ही नहीं

BJP नेतृत्व विधानमंडल दल की मीटिंग बुलाना ही भूल गई ! NDA के बाद सहयोगी JDU ने भी कर ली बैठक पर बड़े भाई का अता-पता ही नहीं

PATNA:  बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरू है। 25 फरवरी से ही बजट सत्र की शुरूआत हुई। इस सत्र के नौ दिन बीत गए लेकिन बीजेपी विधायक दल की बैठक आज तक नहीं हुई। एनडीए विधानमंडल दल की बैठक 25 फरवरी को हो गई । इसके बाद सहयोगी दल जेडीयू ने भी विधानमंडल दल की बैठक बुला ली। लेकिन एनडीए की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी ने विधानमंडल दल की बैठक अब तक नहीं बुलाई है। नौ दिन बीतने के बाद भी बैठक नहीं बुलाये जाने पर दल के विधायकों में चर्चा शुरू है। 

जेडीयू की बैठक संपन्न 

हर बार विधानमंडल की कार्यवाही शुरू होने के तुरंत बाद विधानमंडल दल की बैठक बुलाई जाती है। सभी दलों की तरफ से विधायकों-विधायकों की बैठक बुलाई जाती है। बैठक में विधानसभा-परिषद में पार्टी की रणनीति पर चर्चा की जाती है। बीजेपी अपने आप में सबसे अलग पार्टी है। लेकिन इस बार बिहार बीजेपी नेतृत्व शायद अदिक व्यस्त है। इसी वजह से बैठक बुलाना ही भूल गई है। तभी तो नौ दिन बीतने के बाद भी विधानमंडल दल की बैठक कब होगी इसकी जानकारी विधायकों को नहीं है। इतने दिनों में विधानमंडल की पांच बैठकें संपन्न हो गई है। 

बैठक बुलाई भूल गई बीजेपी

बिहार विधानमंडल की पांच बैठकों में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा हो गई। चर्चा के बार सरकार की तरफ से जवाब भी आ गया। सदन में बजट पेश हुआ और इस पर चर्चा भी हो गई और डिप्टी सीएम सह वित्त मंत्री का सदन में जवाब हो गया। लेकिन विधानमंडल में बीजेपी की रणनीति क्या होगी इस पर खानापूर्ति वाली बैठक ही अब तक नहीं हुई। बीजेपी विधायकों के बीच यह चर्चा शुरू है कि क्या नेतृत्व इस बार बैठक कराना भूल गई है . अब दल के विधायक कहां अपनी बात रखेंगे,इस पर चर्चा चल रही है। 



Suggested News