बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डूबते को तिनके का सहारा : बाढ़ में पलट गई नाव, पेड़ से लटककर महिलाओं ने बचाई अपनी जान

डूबते को तिनके का सहारा : बाढ़ में पलट गई नाव, पेड़ से लटककर महिलाओं ने बचाई अपनी जान

HAJIPUR : बाढ़ से बिहार के कई जिले प्रभावित हैं, इनमें वैशाली जिला भी शामिल है। यहां बाढ़ में बुरी तरह से घिरे जिला मुख्यालय हाजीपुर में शनिवार को एक बड़ा हादसा होने से बच गया। बाढ़ से घिरे शहर के डीआरसीसी भवन के पास एक परिवार को लेकर सुरक्षित बाहर निकाल रही नाव पलट गई। जिसके बाद हड़कंप मच गया। नाव पर कुछ महिलाएं और युवतियां भी मौजूद थी। जो नाव पलटने के कारण पानी में जा गिरी। गनिमत यह रही कि जिस जगह यह हादसा हुआ, वहां एक पेड़ था, जिसके कारण इन लोगों की जान बच सकी।

बताया गया कि पानी में नाव का संतुलन बिगड़ गया और वह अचानक पलट गई, जिसके कारण पूरा परिवार पानी में गिर गया। इस दौरान डूबते परिवार के लिए पेड़ उनका सहारा बना, जिसे पकड़कर पूरे परिवार अपनी जान बचाने की गुहार लगाते रहे। थोड़ी देर में उनकी मदद के लिए दूसरी नाव पहुंची, जिस पर सभी को बैठाकर वहां से बाहर निकाला गया।

हाजीपुर में यह दूसरी घटना

जिले में नाव पलटने की दिन की दूसरी घटना थी, इससे पहले तेरसिया दियारा इलाके में  लोगों से भरी एक एक नाव गंगा नदी में पलट गई थी। हादसा   गांधी सेतु के पावा संख्या एक के पास हुआ था। इस हादसे बाढ़ के पानी में डूब कर दो लोगों की मौत हो गई थी। जबकि आधा दर्जन लोग अपनी जान बचाने में कामयाब हुए। घटना के बाद एसटीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद नाव हादसे के शिकार हुए दोनों व्यक्तियों के शवों को निकाला गया।


Suggested News