बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैष्णोदेवी जानेवाली ट्रेन के शौचालय में मिला बिहार की युवती का शव, यात्रियों में मच गया हड़कंप

वैष्णोदेवी जानेवाली ट्रेन के शौचालय में मिला बिहार की युवती का शव, यात्रियों में मच गया हड़कंप

DESK : वैष्णोदेवी जा रहे यात्रियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ट्रेन के टॉयलेट में एक युवती का शव बरामद किया गया। युवती  बिहार की रहनेवाली बताई गई है। साथ ही उसके गले में फंदा पड़ा हुआ था। ट्रेन के टॉयलेट में लाश मिलने की यह घटना मुंबई-वैष्णोदेवी कटरा (जम्मू) के बीच चलनेवाली स्वराज एक्स्प्रेस की बताई गई है।

घटना को लेकर  पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि शव स्वराज एक्सप्रेस के एस 4 कोच के शौचालय में मिला. उन्होंने बताया कि रविवार सुबह 11 बजे ट्रेन के बांद्रा टर्मिनस से रवाना होने के करीब दो घंटे बाद इसकी जानकारी तब मिली, जब कुछ यात्री ट्रेन के टॉयलेट खोलने की कोशिश करने लगे। दरवाजा नहीं खुला यात्रियों ने ट्रेन में टीटीई को इसकी सूचना दी. टीटीई ने मुसाफिरों की मदद से टॉयलेट का दरवाजा खोलने की कोशिश की. लेकिन गेट नहीं खुल सका.

 फिर शिकायत के बाद दोपहर 13.10 बजे ट्रेन को पालघर के दहानू रोड स्टेशन पर रोका गया जहां ट्रेन के रुकने के बाद रेलवे कर्मचारियों ने बाहर से दरवाजे का कुंडी खोली तो अंदर लड़की का शव जमीन पर पड़ा देखा. जिसके गले में कपड़े का फंदा पड़ा हुआ था. वहां मौजूद यात्रियों ने बताया कि लड़की शौचालय के अंदर गई थी, लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं आई। इस हादसे के बाद स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन लगभग एक घंटे देरी से चली.

बिहार की रहनेवाली थी युवती आधार कार्ड से हुई पहचान

वहीं, मृत लड़की के पास से मिले आधार कार्ड से पता चला कि वो बिहार की रहने वाली है. आधार कार्ड पर उसका नाम आरती कुमार और 20 उम्र साल दर्ज है. पश्चिम रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने इसकी पुष्टि की। लाश को दहानू रोड के कॉटेज अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया और चिकित्सकों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है और पुलिस को आगे की जांच के लिए सूचित कर दिया गया है.

अब पुलिस ये पता लगाने में जुटी है कि लड़की अकेले सफर कर रही थी, या उसके साथ कोई और था. साथ ही मामले की हत्या या आत्महत्या दोनों एंगल से जांच की जा रही है.

Suggested News