बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गांव के बाहर झाड़ियों में मिली दो दिन से लापता छात्र की लाश, शौच करने के दौरान हुआ था लापता

गांव के बाहर झाड़ियों में मिली दो दिन से लापता छात्र की लाश, शौच करने के दौरान हुआ था लापता

MUZAFFARPUR : जिले के सकरा थाना क्षेत्र के कांध मनियारी से दो दिन पूर्व लापता छात्र की लाश गांव के बाहर झाड़ियों से बाहर बरामद की गई। उसके शरीर पर जख्म के कई निशान मिले हैं  युवक का नाम मो इजमामुल हक (18) बताया गया है। शुक्रवार को पोस्टमार्टम से शव गांव पहुंचते ही आक्रोशित महिला व पुरुषों ने एनएच 28 पर शव रखकर यातायात ठप करा दिया। सड़क पर टायर जलाकर एक घंटे तक हंगामा प्रदर्शन करने लगे। सभी छात्र के हत्यारों की पहचान कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। हंगामा व प्रदर्शन के कारण दोनों तरह वाहनों की लंबी लाइन लग गई। स्थिति यह है कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सकरा, मनियारी, बरियारपुर आदि थाने की पुलिस लोगों को समझाया और घटना की वैज्ञानिक विधि से जांच कर दोषी की गिरफ्तारी का आश्वासन देकर सड़क जाम खाली कराया। 

मामले में बताया गया कि मृतक छात्र बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे लोटा में पानी लेकर शौच के लिए घर से निकला था। देर रात घर नहीं लौटने पर परिजन और  ग्रामीणों ने खोजबीन की। लेकिन छात्र का कोई सुराग नहीं मिला। इसके बाद परिजन गुरुवार शाम को सकरा थाना पहुंचे। वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर देर रात पुलिस गांव में छानबीन के बाद पड़ोस में संचालित एक टीचर ट्रेनिंग कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालने पहुंची। लेकिन कैमरा खराब बताकर वापस लौटा दिया गया। जिसके बाद उसकी तलाश के लिए प्रशिक्षु डीएसपी के सुझाव पर ग्रामीणों की चार टीम बनायी गई थी।

कॉलेज के कर्मी पर मां ने जताया शक

छात्र की मां जोहरा खातून ने बताया कि उसके पति मो समीम ने शौच के दौरान पिछले वर्ष एक ट्रेनिंग कॉलेज के कर्मी को एक लड़की के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा था। इसको लेकर हुए विवाद के बाद कर्मी ने हत्या की धमकी दी थी। जोहरा खातून ने उक्त कर्मी पर पुत्र की हत्या की आशंका जतायी है। फिलहाल छात्र के पिता महाराष्ट्र में हैं जो घटना की सूचना पर घर के लिए निकल गए हैं।  प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षक सह थानाध्यक्ष सतीश सुमन ने बताया कि छात्र के परिजन गुरुवार शाम में गुम होने का आवेदन दिया था। इसपर मामला दर्ज कर पुलिस लगातार छानबीन कर रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। एफएसएल के  विशेषज्ञ की टीम भी घटनास्थल पर छानबीन की है। 



Suggested News