खगड़िया के शिरोमणी टोला पहुंचा शहीद कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

खगड़िया के शिरोमणी टोला पहुंचा शहीद कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर, अंतिम दर्शन के लिए उमड़ा जनसैलाब

KHAGARIA : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में ग्रेनेड विस्फोट में शहीद हुए कैप्टन आनंद का पार्थिव शरीर आज खगड़िया के परबता स्थित उनके पैतृक गांव शिरोमणी टोला पहूंचा।  गांव में पार्थिव शरीर पहूंचते ही शहीद कैप्टन आनंद अमर रहे की नारे से गूंज उठा। हजारो की संख्या में लोग शहीद कैप्टन आनंद के अंतिम  दर्शन के लिए पहूंचे। पार्थिव  शरीर के पहूंचते ही पुरा गांव गमगीन हो गया। 


शहीद कैप्टन आनंद के परिवारवाले शव को देखते ही रो पड़े। परिवारवालों से लेकर  स्थानीय विधायक और प्रशासन के अधिकारियो ने पर्थिव शरीर पर श्रद्धांजलि अर्पित  किया। गांव  पहूंचने से पहले पार्थिव शरीर को ले जा रहे वाहन के साथ  सैकङो  की संख्या में युवाओ की टोली बाइक पर सवार होकर हाथ में तिरंगा लिए कैप्टन आनंद अमर रहे नारे लगाते हुए चल रहे थे। 

जगह जगह पर लोगों ने वाहन को रोककर श्रद्धांजली  दिया। गांव में माहौल जरुर गमगीन है लेकिन गांव के लोगो को गर्व है की कैप्टन आनंद ने देश के लिए अपनी जान किया कुर्बान किया है। शहीद कैप्टन आनंद के पिता मधुकर सनगही की माने तो मुझे मेरे बेटे पर गर्व है और युवाओ को उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है। 

स्थानीय विधायक की माने तो भले ही आनंद आज शहीद हो गये हो। लेकिन दु:ख के साथ शहीद पर गर्व है। वही खगङिया डीएम ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किया और कहा कि आनंद के परिजन को बिहार सरकार के द्वारा मिलनेवाली 11 लाख के राशि का चैक दिया गया और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है।

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News