बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेना के शहीद जवान पुरुषोत्तम का पार्थिव शरीर पहुंचा गया, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

सेना के शहीद जवान पुरुषोत्तम का पार्थिव शरीर पहुंचा गया, राजकीय सम्मान के साथ किया गया अंतिम संस्कार

GAYA : ड्यूटी के दौरान शहीद हुए सेना के जवान पुरुषोत्तम कुमार का पार्थिक शरीर आज उनके घर पर पहुंचा. शहीद का शव जैसे ही घर  पहुंचा. परिजनों में कोहराम मच गया. घर की महिलाएं चीत्कार कर रोने लगी. बाद में राजकीय सम्मान के साथ सहित पुरुषोत्तम का अंतिम संस्कार विष्णुपद श्मशान घाट में किया गया. शहीद पुरुषोत्तम के 10 वर्षीय बेटे पुष्कर ने मुखाग्नि दी. 

इस दौरान बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार, टेकारी विधायक अभय कुशवाहा, मेयर गणेश पासवान, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव सहित सेना के कई अधिकारी एवं स्थानीय लोग मौजूद थे. सभी ने नम आंखों से शहीद को अंतिम विदाई दी. इस दौरान वीर पुरुषोत्तम अमर रहे के नारे से आसमान गूंज उठा. बता दें  कि पुरुषोत्तम कुमार शहर के चंदौती थाना क्षेत्र के डीवीसी कॉलोनी के रहने वाले थे. वे कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में तैनात थे. हिमस्खलन के दौरान विगत 13 जनवरी को उसकी मौत हो गई थी. लेकिन 6 दिन गुजरने के बाद उनका पार्थिव शरीर परिजनों को सौंपा गया. इसके परिजन काफी नाराज दिखे. 

शहीद के पिता श्रीराम ठाकुर ने कहा कि उनका बेटा देश पर शहीद हो गया है. तीन बेटों में पुरुषोत्तम सबसे बड़ा था. जो काफी समझदार और संवेदनशील स्वभाव का था. एक तरह से वह घर का मुखिया था. आज बुढ़ापे की एक लाठी चली गई. हालाँकि अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की. 

वहीँ शहीद की बड़ी बेटी अनामिका कुमारी ने कहा कि उसके पिता उन लोगों को छोड़कर चले गए. आगे की पढ़ाई लिखाई कैसे होगी, इसका पता नहीं. लेकिन मैं बड़ी होकर सेना की डॉक्टर बनना चाहती हूं और पिता के सपनों को मैं जरूर पूरा करूंगी. अनामिका ने कहा कि इस राज्य के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी हम लोगों से मिलने तक नहीं आए.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 



Suggested News