बिहार विधान परिषद पहुंचा रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर, सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजली

बिहार विधान परिषद पहुंचा रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर, सीएम नीतीश कुमार, राबड़ी देवी समेत इन नेताओं ने दी श्रद्धांजली

Patna : पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट से बिहार विंधान मंडल ले जाया गया। जहां सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम  सुशील मोदी, पूर्व सीएम राबड़ी देवी, बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी, बिहार विधान परिषद के अध्यक्ष अवधेश नारायण सिंह समेत कई लोगों ने श्रद्धांजलि दी।  

श्रद्धांजलि देने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि रघुवंश प्रसाद सिंह की लोकप्रियता पूरे बिहार ही नहीं पूरे देश में रही है।  विभन्न स्थल पर उन्होंने जो काम किया वह हमेशा सराहनीय रहा।  एमएलए, एमएलसी, एमपी या फिर केंद्र में मंत्री  रहने के दौरान उन्होंने हमेशा बिहार के विकास और जनता से जुडे़ हितों को पूरा करने में लगे रहे। 

लोहिया के सिद्धांत को मानने वाले रघुवंश बाबू ने पूरा जीवन लोहिया के बताए रास्ते पर ही चले। उन्होंने कभी अपने सिद्धांत के साथ समझौता नही किया। वे अपने सिद्धांत के इतने पक्के थे कि अपनी ही पार्टी के गलत नीतियों के विरोध करने से गुरेज नहीं करते थे। 

उन्होंने कहा कि रघुवंश बाबू ने हमेशा बिहार के विकास के लिए काम किया। उनका जाना बिहार की राजनीति के लिए एक बड़ी क्षति है। जिसकी भारपाई नहीं की जा सकती है। 


Find Us on Facebook

Trending News