बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

माधुरी दीक्षित, काजोल, काजल अग्रवाल जैसी एक्ट्रेस के लिए कपड़े तैयार कर चुकी इस फेमस डिजाइनर की कमरे में मिली लाश, सामने आया बड़ा कारण

माधुरी दीक्षित, काजोल, काजल अग्रवाल जैसी एक्ट्रेस के लिए कपड़े तैयार कर चुकी इस फेमस डिजाइनर की कमरे में मिली लाश, सामने आया बड़ा कारण

DESK : माधुरी दीक्षित, काजोल, श्रिया सरन, काजल अग्रवाल, हुमा कुरैशी जैसी अभिनेत्रियों के लिए कपड़े डिजाइन कर चुकी टॉलीवुड की टॉप फैशन डिजाइनर प्रत्यूषा गरिमेला का निधन हो गया। उनका शव तेलंगाना के बंजारा हिल्स में उनके घर में पड़ा हुआ मिला है। पुलिस की मानें तो 35 साल की प्रत्यूषा गरिमेला के बेडरूम से कार्बन मोनोऑक्साइड सिलेंडर बरामद हुआ है। पुलिस ने इसे संदिग्ध मौत मानते हुए मामला दर्ज कर लिया है। 

गार्ड की सूचना पर पहुंची पुलिस

पुलिस को इस घटना की जानकारी प्रत्यूषा के सिक्यूरिटी गार्ड ने दी थी। सिक्यूरिटी गार्ड को जब प्रत्यूषा की ओर से कोई जवाब नहीं मिला तो उसने तुरंत इस बात की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और घर का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुई तो उन्हें प्रत्यूषा का शव संदिग्ध अवस्था में मिला। फिर पुलिस ने तुरंत इस बात की सूचना फैशन डिजाइनर के परिवार वालों और उनके दोस्तों को दी

नोट में खुद को बताया अकेला

पुलिस ने प्रत्यूषा के कमरे से एक नोट भी बरामद हुआ है। इस नोट में उन्होंने किसी पर भी इल्जाम नहीं लगाया है। नोट में डिजाइनर ने लिखा, मैं बहुत अकेला महसूस कर रही हूं और डिप्रेशन में हूं।" नोट के मिलने के बाद पुलिस इसे सुसाइड का केस मानकर चल रही है। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है आत्महत्या है या हत्या।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रत्यूषा ने मौत से पहले कार्बन मोनोऑक्साइड को सूंघा था। एक्सपर्ट्स के मुताबिक, कार्बन मोनो-ऑक्साइड शरीर को ऑक्सीजन पहुंचाने वाले रेड ब्लड सेल्स पर असर डालती है। इस गैस के संपर्क में आने के बाद मितली और चक्कर आने लगता है। कार्बन मोनोऑक्साइड सूंघने से हीमोग्लोबिन मॉलिक्यूल ब्लॉक हो जाते हैं और शरीर का पूरा ऑक्सीजन ट्रांसपोर्ट सिस्टम प्रभावित हो जाता है।


शरीर में नहीं घुलता है कार्बन मोनो ऑक्साइड

दरअसल, हम जब सांस के जरिए ऑक्सीजन लेते हैं, तो वह हीमोग्लोबिन में घुलमिल जाती है। हीमोग्लोबिन की मदद से ही ऑक्सीजन फेफड़ों से होकर शरीर के अन्य हिस्सों तक पहुंचती है। मगर जब हीमोग्लोबीन कार्बन मोनो-ऑक्साइड के संपर्क में आता है तो वह घुलता नहीं है। वह हीमोग्लोबिन मॉलिक्यूल को ब्लॉक कर देता है। ऑक्सीजन नहीं मिलने के कारण शरीर के सेल्स मरने लगते हैं और लोगों की मौत हो जाती है।

इन सेलेब्स के साथ कर चुकी थी काम

बता दें कि प्रत्यूषा ने अमेरिका से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की थी। इसके बाद प्रत्यूषा ने हैदराबाद में बतौर फैशन डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी। प्रत्यूषा ने 2013 में अपने नाम से एक लेबल भी शुरू किया था। उन्होंने टॉलीवुड और कुछ बड़े बॉलीवुड सेलिब्रिटिज के लिए भी काम किया था। इसमें माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, काजोल, परिणीति चोपड़ा, हुमा कुरैशी, श्रिया सरन, काजल अग्रवाल, जूही चावला, गौहर खान, नेहा धूपिया, भूमि पेडनेकर समेत कई पॉपुलर सेलेब्स के नाम शामिल हैं।


Suggested News