भ्रष्ट इंजीनियर का आका 'पटना' में है बैठा ! 67 लाख रुपये मिलने पर कहा- मुंह खोलूंगा तो विस्फोट हो जाएगा

भ्रष्ट इंजीनियर का आका 'पटना' में है बैठा ! 67 लाख रुपये मिलने पर कहा- मुंह खोलूंगा तो विस्फोट हो जाएगा

मुजफ्फरपुर. 67 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार हुए अधीक्षण अभियंता अनिल कुमार से पूछताछ जारी है. इस बीच पुलिस इनकम टैक्स और आर्थिक अपराध टीम द्वारा की जा रही पूछताछ में अभियंता ने कहा कि 'अगर मुंह खोलूंगा तो विस्फोट हो जाएगा'. उसके इस बयान से सभी चौंक गए. इसके बाद अभियंता को नाम बताने को कहा गया, तो उन्होंने कहा कि वह इस मानसिक स्थिति में नहीं है कि बयान दे सके. इस दौरान टीम लगातार पूछती रही, लेकिन इंजीनियर इनकार कर दिया.

बता दें कि अधीक्षण अभियंता की स्कार्पियो गाड़ी से शनिवार को 18 लाख कैश मिले थे. इसके बाद रविवार को पुलिस ने उसके घर पर रेड मारकर 49 लाख रुपए कैश बरामद किए थे. पूछताछ में वह रुपये के सम्बंध में कोई ठोस जानकारी नहीं दे रहा है. उसके दरभंगा स्थित निजी क्वार्टर से जो प्रॉपर्टी के पेपर मिले थे, उससे पता लगा है कि पटना में दो जगहों पर फ्लैट के अलावा उसके नाम से एक जमीन का टुकड़ा भी है. कुछ कागज़ात काफी पुराने मिले हैं. इसका केस से कोई जुड़ाव नहीं दिख रहा है. जब्त कागजातों की आगे की जांच के लिए रजिस्ट्री ऑफिस से सम्पर्क किया जा रहा है.

शनिवार को जब फकुली चेक पोस्ट के पास से स्कार्पियो से 18 लाख रुपए बरामद हुए थे. पुलिस ने इंजीनियर का मोबाइल जब्त कर लिया था, लेकिन ड्राइवर सरोज का फोन जब्त करने में चूक हो गई. इसका फायदा उठाते हुए इंजीनियर ने ड्राइवर से कहा कि तुम घर पर फोन कर बोल दो कि सामान हटा दे. जब पुलिस टीम वहां पहुंची, तो खाली हाथ लौटी थी. ड्राइवर ने इस बात की जानकारी रविवार देर रात पुलिस को दी है.

वहीं इस मामले में इंजीनियर के खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन, आय से अधिक सम्पत्ति की धारा के साथ भ्रष्टाचार और पद का दुरुपयोग करने का मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल यह केस पुलिस के पास ही है. जब्त रुपए को ट्रेजरी में जमा करने की कवायद की जा रही है. भविष्य में सम्भावना है कि ये केस आर्थिक अपराध इकाई के हवाले कर दिया जाएगा.


Find Us on Facebook

Trending News