फुटपाथी विक्रेताओं पर चला निगम का बुलडोजर, आक्रोशित दुकानदारों ने किया सड़क जाम

फुटपाथी विक्रेताओं पर चला निगम का बुलडोजर, आक्रोशित दुकानदारों ने किया सड़क जाम

DARBHANGA: शहर में फुटपाथ विक्रेताओं की दुकान पर नगर निगम का बुलडोजर चलाया गया है जिससे दुकानदारों में रोष व्याप्त है. दुकानदारों का आरोप है कि बुधवार को आधी रात के बाद नगर निगम ने उनकी दुकानों को तोड़ दिया. इससे सड़क किनारे जो फुटपाथ विक्रेता सोए हुए थे वो घायल हो गए. 

इसके विरोध में स्थानीय लोग और फुटपाथ विक्रेताओं ने गुरूवार को आयकर चौक को जामकर प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोग रोड पर बैरिकेडिंग कर यातायात रोक दिया है और बीच रोड पर बैठकर ही प्रदर्शन कर रहे हैं. प्रदर्शनकरियों का आरोप है कि रात के अंधेरे में डकैतों की तरह जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया. प्रशासन ने बिना नोटिस दिए ही हमारे दुकानों पर बुलडोजर चलाने का काम किया है.

मामले को लेकर स्थानीय व्यक्ति संतोष सिंह ने कहा कि बीती रात नगर आयुक्त के निर्देश पर आयकर चौक से रेडियो स्टेशन तक अतिक्रमण हटाने का काम किया गया. जो दुकानदार जो रोड की साइड में बसे हुए थे उनपर बिना सूचना बुलडोजर चलाया है. दुकान के अंदर महिला और बच्चे सोए हुए थे, जिनमें से कई लोग घायल हो गए हैं.

घायल लोगों को इलाज के लिए डीएमसीएच भेजा गया है. इसके साथ ही यह इल्जाम भी लगाया गया है कि तोड़फोड़ करने वाले लोगों ने दुकान में रखे पैसे भी लूट लिए हैं. लोगों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है. उन्होनें कहा कि हम जिला प्रशासन से यही मांग करते हैं जब तक उन लोगों को उचित मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक हम लोग सड़क जाम रखेंगे. 


Find Us on Facebook

Trending News