इन पर यातायात को नियंत्रित करने का भार : रिश्वत वसूली करने में व्यस्त रहते हैं ट्रैफिक पुलिस के कर्मी, महिला सिपाही की यह हरकत है सबूत

इन पर यातायात को नियंत्रित करने का भार : रिश्वत वसूली करने में व्यस्त रहते हैं ट्रैफिक पुलिस के कर्मी, महिला सिपाही की यह हरकत है सबूत

BEGUSARAI : बेगूसराय में एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस महिला सिपाही का करतूत सामने आई है। जहां खुलेआम रिश्वत लेते हुई सोशल मीडिया पर तेजी से वीडियो वायरल हो रहा है। जी हां सुशासन बाबू की ट्रैफिक पुलिस महिला सिपाही ललिता कुमारी जहां गाड़ी छोड़ने के एवज में रुपया लेते हुए नजर आ रही है। जहां एक तरफ सुशासन बाबू कहते हैं कि लॉ एंड ऑर्डर बिहार में बिल्कुल ठीक-ठाक चल रहा है। लेकिन जब सुशासन बाबू की महिला सिपाही खुलेआम रिश्वत ले रहे हैं यह कहीं ना कहीं सुशासन बाबू पर तो सवाल खड़ा होंगे ही। 

ये वीडियो ट्रैफिक चौक के पास की जहां अन्य साथियों के साथ ट्रैफिक महिला सिपाही ललिता कुमारी रिश्वत लेते खुलेआम कैमरे में कैद हो गई। जहां महिला सिपाही ललिता कुमारी एक युवक को कानून तोड़ने के इल्जाम में गाड़ी सहित पकड़ लेती है।उतना ही नहीं उस युवक का मोबाइल भी महिला सिपाही ललिता कुमारी और उसके साथियों के द्वारा लें लिया जाता है। फिर शुरू होती है गाड़ी और मोबाइल छोड़ने के लिए सौदा। वीडियो में साफ साफ सुन भी सकते हैं कि कैसे तरह सौदेबाजी की जा रही है। 

वीडियो में महिला सिपाही एक बाइक चालक को कहती हैं कि पांच सौ काम न होतौ बबुआ, एक हजार दो तो छोड़ देंगे। वहीं युवक तत्काल एक हजार देने की बात स्वीकार कर लेता है और महिला सिपाही को पांच सौ देकर बाकी पैसे लेने बाहर चला जाता है। वहीं इस तरह के दूसरे वीडियो में भी वह लोगों से थाने में बैठकर ही पैसों की वसूली करती देखी जा रही हैं। वहीं युवक को ये भी बताया जाता है कि जो बांकी राशि बच गया उसे इमानदारी से देने की बातें बता रहें हैं। हो भी क्यों नहीं युवक बिना प्रदूषण और हेलमेट के बाइक चलाते पकड़ा गया था। वहीं उसके साथ दूसरे ट्रैफिक सिपाही सहयोग करते नजर आ रहे हैं.  ऐसा एक के साथ नहीं हुआ किसी से हजार, तो किसी से पांच सौ, यहां तक कि पचास रूपए भी लेनें से गुरेज नहीं करते हैं ये रिश्वतखोर महिला सिपाही।

अब भी कर रहे हैं जांच की बात 

हद तो तब है जब वीडियो में सबकुछ साफ देखने के बाद भी डीएसपी हेड क्वार्टर निशीत प्रिया जांच की तरफ से जांच की बात कही जा रहा है। उनका कहना है कि बताया कि ट्रैफिक पुलिस में कार्यरत एक महिला सिपाही का रिश्वत लेते वीडियो वायरल हो रहा है उस वीडियो को जांच की जा रही है जांच करने के बाद अगर सत्य पाया जाता है तो उस महिला सिपाही पर कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि राज्य में अगर सड़क दुर्घटना की बात करें तो बेगूसराय उन जिलों में शामिल है, जहां सबसे अधिक हादसे होते हैं। लगभग हर दिन जिले में सड़क दुर्घटना में किसी न किसी की मौत की घटना सामने आती है। जिसका एक प्रमुख कारण यहां की खराब ट्रैफिक व्यवस्था को भी माना जा सकता है। अब जब ट्रैफिक को नियंत्रित करनेवाले लोग इस तरह पैसे लेकर लोगों को छोड़ेंगे, तो समझा जा सकता है कि यहां की यातायात व्यवस्था इतनी खराब क्यों है।

Find Us on Facebook

Trending News