बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलने पर भड़के तेजस्वी, कहा कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की हत्या

भाजपा को सरकार बनाने का मौका मिलने पर भड़के तेजस्वी, कहा कर्नाटक में हुई लोकतंत्र की हत्या

PATNA : कर्नाटक में भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिए जाने पर राजद ने कड़ा एतराज जताया है। बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इसे लोकतंत्र की हत्या करार देते हुए इस प्रजांतत्र के लिए काला दिन बताया है। 

THE-BURNING-OF-DEMOCRACY-IN-KARNATAKA-IS-RAGING-BJP-IS-GETTING-SCARED-ON-GETTING-OPPORTUN3.jpg

सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते हुए तेजस्वी ने कहा कि पिछले साल बिहार में राजद के पास सबसे ज्यादा सीटे होने के बावजूद उसे सरकार बनाने का न्योता नहीं मिला। केन्द्र की एनडीए सरकार द्वारा राजभवन के जरिए लोकतंत्र की हत्या का खेल खेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि नंबर नहीं होने के बावजूद भाजपा को सरकार बनाने और बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। राजभवन के इस कदम से हॉर्स ट्रेडिंग को बढ़ावा मिलेगा। 

THE-BURNING-OF-DEMOCRACY-IN-KARNATAKA-IS-RAGING-BJP-IS-GETTING-SCARED-ON-GETTING-OPPORTUN2.jpg

तेजस्वी ने कहा कि जिस तरह से बिहार में पिछले साल एनडीए को सरकार बनाने का मौका मिला था, उसी तरह कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस को मौका मिलना चाहिए था। पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह से वहां येदुरप्पा को सरकार बनाने का मौका दिया गया, उसी तरह से बिहार में भी राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। 

THE-BURNING-OF-DEMOCRACY-IN-KARNATAKA-IS-RAGING-BJP-IS-GETTING-SCARED-ON-GETTING-OPPORTUN5.jpg

बताते चले कि कर्नाटक विधान सभा चुनाव में भले ही भाजपा 104 सीट जीतकर सबसे बड़े दल के रुप में विजय हासिल की है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से वह दूर है। वहीं कांग्रेस और जीडीएस के गठबंधन बहुमत के करीब। बावजूद इसके राजभवन से भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया गया और येदुरप्पा ने वहां सरकार बनाई है। येदुरप्पा को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का मौका दिया गया है।

Suggested News