बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नैनीताल घूमने आए पर्यटकों की बस 200 फीट गहरी खाई में गिरी, सात लोगों की मौत, 25 की हालत नाजुक

नैनीताल घूमने आए पर्यटकों की बस 200 फीट गहरी खाई में गिरी, सात लोगों की मौत, 25 की हालत नाजुक

NAINITAL :उत्तराखंड के नैनीताल में बड़ा हादसा हुआ है। यहां  नैनीताल कालाढूंगी रोड पर नालनी में एक बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। बताया जा रहा है कि बस में 32 लोग सवार थे. अभी तक 7 लोगों की मौत की हो गई है. मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. वहीं, घायलों का इलाज चल रहा है. वहीं हताहत होने वालों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं. साथ ही हादसे में चालक की भी मौत हो गई. जबकि घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

दरअसल, रविवार को आपदा कंट्रोल रूम नैनीताल को सूचना मिली कि कालाढूंगी रोड पर नालनी में एक बस हादसे का शिकार हो गई है। इसमें 30 से 33 लोगों के सवार होने की संभावना है. सूचना मिलते ही SDRF की टीमें रुद्रपुर और खैरना से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए रवाना हुईं।

200 फीट गहरी खाई में गिरी बस

न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल शाहपुर, ग्राम पातन हिसार हरियाणा की बस तीन बच्चों व स्कूल के स्टाफ को लेकर शनिवार को नैनीताल घूमने आई थी। रविवार रात पर्यटक वापस लौट रहे थे। कालाढूंगी रोड पर उनकी बस नलिनी के समीप पहुंची ही थी कि अचानक अनियंत्रित होकर करीब 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस बीच बस सवार कई यात्री छटक कर बाहर भी जा गिरे।

बस में 32 लोग हिसार से नैनीताल घूमने पहुंचे थे

हादसा स्थल पर पहुंचकर टीमों को जानकारी मिली की बस में 32 लोग सवार थे. ये हिसार से नैनीताल घूमने पहुंचे थे. SDRF की रेस्क्यू टीमों ने पुलिस के साथ संयुक्त रेस्क्यू अभियान शुरू किया और बस में सवार लोगों में से 28 लोगों रेस्क्यू किया। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया. उधर, इस हादसे में तीन लोगों की जान चली गई है। अभी तक सात वर्षीय मनमीत पुत्र रमन नयन, संगीता, पुष्पा, ज्योति के रूप में तीन शवों की पहचान हुई है। तीन शवों की पहचान अभी नहीं हो सकी है। 


अगस्त में गंगनानी के पास हुआ था दर्दनाक हादसा

इससे पहले अगस्त में उत्तराखंड में गंगोत्री धाम से लौट रही गुजरात के यात्रियों की बस गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग के गंगनानी के पास खाई में गिर गई थी। इस बस में 35 यात्री सवार थे। बस दुर्घटना में 7 यात्रियों की जान चली गई थी।

हादसे के बाद एसपी अर्पण यदुवंशी ने बताया था कि घायल लोगों को रेस्क्यू किया गया, इन लोगों को छोटी-मोटी इंजरी है. मगर, सभी सुरक्षित हैं. 7 मृतकों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इसके अलावा एक यात्री को निकालने की कोशिश की जा रही है।

अभी तक नैनीताल पुलिस रेस्क्यू टीम द्वारा 20 लोगों को दुर्घटनास्थल से रेस्क्यू कर एंबुलेंस के माध्यम से सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में  भेजा गया है। जिनका विवरण निम्नवत है-

  1. सोनाली पुत्री सुभाष उम्र 23 वर्ष
  2. पूजा पुत्री लिलू राम उम्र 26
  3. मोनिका पत्नी प्रवीन उम्र 31 वर्ष
  4. मुस्कान पुत्री सुभाष उम्र 21 वर्ष
  5. कमलप्रित कौर उम्र 13 वर्ष
  6. इशिता उम्र 5 वर्ष
  7. विनीता उम्र 28 वर्ष
  8. सोनिया उम्र 26 वर्ष
  9. अमरजीत उम्र 31 वर्ष
  10. रोमिला उम्र 59 वर्ष
  11. गोठान सिंह उम्र 34 वर्ष
  12. प्रियंका उम्र 32 वर्ष
  13. सुनीता उम्र 34 वर्ष
  14. अभिषेक पुत्र निलू राम उम्र 23 वर्ष
  15. शिवेंद्र कौर उम्र 40 वर्ष
  16. कपिल पुत्र उम्र 36 वर्ष
  17. अंकित पुत्र विनोद कुमार उम्र 14 वर्ष
  18. उर्मिला उम्र 35 वर्ष
  19. रोगन पुत्र धर्म सिंह उम्र 33 वर्ष
  20. करीना पुत्र प्रेम कुमार उम्र 23 वर्ष।

Suggested News