बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज रात से मीठापुर से जो बस खुलेगी, फिर वापस नहीं लौटेगी यहां, अब इतिहास में दर्ज होगा बस स्टैंड

आज रात से मीठापुर से जो बस खुलेगी, फिर वापस नहीं लौटेगी यहां, अब इतिहास में दर्ज होगा बस स्टैंड

PATNA : पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से यात्रियों को सेवा दे रहा मीठापुर बस स्टैंड से आज रात के बाद सफर खत्म हो जाएगा। आज रात 12 बजे यहां से आखिरी बस रवाना होगी और उसके  बाद न तो यहां से कोई बस चलेगी और न किसी बस का ठहराव होगा।  ऐसा इसलिए क्योंकि जिला प्रशासन ने सभी बस मालिकाें और चालकों को शनिवार की रात तक मीठापुर बस स्टैंड खाली करने का निर्देश दिया है। इस निर्देश के अनुसाररविवार की सुबह से बैरिया स्थित आईएसबीटी से ही सभी जिलों और राज्यों के लिए सरकारी और निजी बसों का परिचालन होगा।

शनिवार रात को रवाना होनेवाली बसों का स्टैंड में आखिरी ठहराव

मीठापुर बस स्टैंड को आज रात तक खाली करने को कहा गया है। मतलब आज रात को जो बसें यहां से रवाना होंगी, वह दोबारा यहां नहीं लौटेगी। उनका नया ठिकाना बैरिया बस स्टैंड होगा। मीठापुर बस स्टैंड को खाली करने का आदेश आईपीसी की धारा 133 के तहत पारित किया है। इसमें कहा गया है कि मीठापुर बस स्टैंड में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। मामले में बताया गया है कि सड़क पर लंबे समय तक बसों के खड़े रहने के कारण जाम लगा रहता है। इससे यातायात बाधित होती है। 


क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल बैरिया को अधिसूचित किया है। इस कारण किसी भी परिस्थिति में बसों का परिचालन मीठापुर से नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित सदर पुलिस उपाधीक्षक, थाना प्रभारी, एमवीआई काे उक्त आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई हाेगी। बताया गया कि अगर इस आदेश को लेकर किसी को कोई आपत्ती है तो वह सदर  अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में लिखित रूप से दे सकते हैं। सुनवाई के बाद आदेश पारित किया जाएगा।

Suggested News