नालंदा में नहीं रुक रहा कच्ची शराब का कारोबार, भारी मात्रा में दारू नष्ट कर पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

नालंदा में नहीं रुक रहा कच्ची शराब का कारोबार, भारी मात्रा में दारू नष्ट कर पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

नालंदा. उत्पाद और थाना पुलिस हर दिन शराब कारोबारी व नशेड़ी पर कार्रवाई करने की बात कहती है, पर हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। राजगीर थाना क्षेत्र के बनगंगा में वन कर्मियों की मिलीभगत से पहाड़ों पर बड़े पैमाने पर शराब कारोबार का मामला सामने आया है। मीडिया की सूचना पर डीएम के आदेश पर राजगीर डीएसपी के नेतृत्व में जब छापेमारी की गयी तो छापेमारी टीम की आंखें खुली की खुली रह गई। छापेमारी टीम ने मौके पर शराब बनाने के उपकरण के साथ साथ निर्मित और अर्धनिर्मित शराब को बरामद किया है।

उत्पाद, वन और स्थानीय पुलिस के जवानों और अधिकारियों ने इस इलाके में करीब 4 घंटे तक पसीना बहाकर शराब को बरामद करते हुए गुड़ और किनवित छोवा को नष्ट किया है। टीम के सदस्य ने मौके से एक महिला धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया है, जबकि छापेमारी टीम को देखते ही अन्य धंधेबाज मौके से फरार हो गया। राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि वरीय पुलिस पदाधिकारी की सूचना पर यहां कार्यवाही की गई है। यहां से एक महिला धंधेबाज के साथ निर्मित और अर्ध निर्मित शराब को भी बरामद किया गया है।

नालंदा पुलिस और उत्पाद विभाग लाख दावे कर ले कि वह शराब माफिया पर अंकुश लगाने में सफल है, लेकिन शराब माफिया के बुलंद हौसले से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस तरह की कार्रवाई की जाती है। यहां पिछले जनवरी माह में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

Find Us on Facebook

Trending News