राजधानी के 3 कोचिंग संस्थान होंगे बंद, सदर एसडीओ ने दिया आदेश

राजधानी के 3 कोचिंग संस्थान होंगे बंद, सदर एसडीओ ने दिया आदेश

PATNA : सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले राजधानी पटना के तीन कोचिंग संस्थानों को बंद  करने का आदेश दिया गया है। पटना जिला प्रशासन ने यह आदेश दिया है। इनमें खजांची रोड का एक और नया टोला के दो कोचिंग संस्थान शामिल हैं। तीनों कोचिंग संस्थानों के पास रजिस्ट्रेशन नहीं है। अब रजिस्ट्रेशन के साथ कोचिंग एक्ट के अनुसार शौचालय, पार्किंग सहित अन्य मांगों को पूरा करने के बाद ही खोलने की अनुमति मिलेगी।

सदर एसडीओ कुमार अनुपम सिंह ने यह आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान तीनों संस्थानों को नोटिस दिया गया है। संचालकों ने दिखाने के लिए सोमवार का समय मांगा है। जांच के लिए जिस समय टीम पहुंची उस समय से संबंधित कोई भी दस्तावेज नही था।

पटना सिटी  में भी 15 कोचिंग संस्थानों की जांच की गई जिसमें सिर्फ एक संस्थान निबंधित था, बाकी के पास निबंधन के कागजात नही थे।अब बिना कागजात वाले कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि पटना डीएम कुमार रवि ने जिले के सभी एसडीओ को अपने क्षेत्र के कोचिंग संस्थानों की जांच के आदेश दिए हैं। जांच में सुरक्षा मानक और रजिस्ट्रेशन से संबंधित कागजातों की जांच होगी। डीएम ने एसडीओ को आदेश दे रखा है कि जो भी कोचिंग संस्थान बिना निबंधित कार्यरत हैं और जो सुरक्षा मानकों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं वैसे कोचिंग संस्थानों को बंद कराई जाए। इसके बाद जिले में जांच शुरू हो गई है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News