बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोटा में फंसे बिहारी छात्रों के मामले पर अब पटना हाईकोर्ट में 5 मई को होगी सुनवाई...

 कोटा में फंसे बिहारी छात्रों के मामले पर अब पटना हाईकोर्ट में 5 मई को होगी सुनवाई...

PATNA: कोटा में फंसे बिहारी छात्रों की घर वापसी को लेकर पटना हाईकोर्ट में आज भी सुनवाई हुई।इसके बाद न्यायालय ने केंद्र सरकार को जवाब देने के लिए एक हफ्ते की मोहलत दी है।

इसके बाद पटना हाइकोर्ट ने कोटा और बाकी राज्यों में लॉकडाउन में फंसे बिहारीछात्रों की घर वापसी के मामले पर अब 5 मई को सुनवाई होगी।बता दें कि जस्टिस हेमंत कुमार श्रीवास्तव की खंडपीठ ने आज इस पर सुनवाई की और केंद्र सरकार को जवाब देने के लिए एक सप्ताह की मोहलत दी है। 

बता दें कि न्यायालय ने केंद्र सरकार को जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया था।आज एक बार फिर से जवाब दाखिल करने को लेकर समय सीमा बढ़ा दी है।लिहाजा अब अगले महीने यानि 5 मई को अगली सुनवाई होगी.

पटना हाईकोर्ट को बताया गया था कि आवेदक वकील की पुत्री कोटा में फंसी हुई है। आवेदक पवन कुमार पटना हाईकोर्ट में वकालत करते हैं। उन्होंने अपनी अर्जी में कहा कि उनकी बेटी कोटा में पढ़ती है। लॉकडाउन में उसे वहां काफी परेशानी हो रही है। जिस प्रकार यूपी, एमपी सहित अन्य राज्यों की सरकारें कोटा में पढ़ने वाले अपने राज्यों के बच्चों को वापस लाई है। उसी प्रकार राज्य सरकार भी यहां के बच्चों को भी वापस लाने का उपाय करे। इसके बाद हाईकोर्ट ने बिहार और केंद्र सरकार को नोटिस दिया था।


Suggested News