लखीमपुर खीरी का मामला पुहंचा सुप्रीम कोर्ट, SC की निगरानी में CBI से जांच की मांग

लखीमपुर खीरी का मामला पुहंचा सुप्रीम कोर्ट, SC की निगरानी में CBI से जांच की मांग

दिल्ली. लखीमपुर खीरी का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. मामले को लेकर दो वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. इसमें सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में घटना की न्यायिक जांच सीबीआइ से कराने की मांग गई है. साथ ही गृह मंत्रालय और पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने और लखीमपुर खीरी कांड में शामिल लोगों को दंडित करने का निर्देश देने की मांग की गई है.

बता दें कि रविवार को हुई इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई. किसानों की हत्या के आरोप में गृह राज्य मंत्री के बेटे आशीष मिश्र 'मोनू' समेत 14 के खिलाफ किसानों की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है. वहीं, मारे गए सभी आठ लोगों के स्वजन को राज्य सरकार की ओर से 45-45 लाख रुपये व एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की गई है. वहीं सभी घायलों को दस-दस लाख रुपये दिए जाएंगे.

प्रियंका गांधी गिरफ्तार

लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए किसानों के परिवारों से मिलने आ रही कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को 30 घंटे की हिरासत के बाद यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके खिलाफ 151, 107, 116 धारा और शांतिभंग की आशंका जैसी धाराओं के तहत केस दर्जकर गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पुलिस ने प्रियंका समेत 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, इनमें कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी शामिल हैं.


Find Us on Facebook

Trending News