बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में आया लव जिहाद का मामला : नाम और धर्म छिपाकर लड़की को झूठे प्रेमजाल में फंसाया, फरार होने की बनाई थी योजना

कटिहार में आया लव जिहाद का मामला : नाम और धर्म छिपाकर लड़की को झूठे प्रेमजाल में फंसाया, फरार होने की बनाई थी योजना

KATIHAR : कटिहार से नाम और धर्म छिपाकर नाबालिक युवती को फंसाने और फिर उसे भगाने की कोशिश का मामला सामने आया है। हालांकि आरोपी युवक अपनी मंशा में कामयाब हो पाता, उससे पहले ही स्थानीय हिन्दू जागरण मंच के लोगों को इसकी भनक लग गई और उन्होंने युवक युवती को रेलवे स्टेशन पर पकड़ लिया। बाद में आरोपी युवक को रेल पुलिस के हवाले कर दिया।

फरहान अली बन गया राज

मामला जिले के सुदूर इलाके बारसोई का है। यहां एक नाबालिक को फरहान अली सिद्दीकी नाम के एक युवा अपने आप को राज नाम के परिचय देकर प्यार के झूठे जाल में फंसा लिया और फिर उसे लेकर फरार होने की कोशिश कर रहा था लेकिन हिंदू जागरण मंच को इस पर गुप्त सूचना मिलने पर उन लोगों ने रेल पुलिस के पहल से नाबालिक को रेस्क्यू करने के साथ-साथ सिवान के फरहान अली सिद्दीकी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। 

पिता को नहीं लगी भनक

नाबालिग के पिता पूरे मामले से अनजान हैं और उनके बेटी के साथ ऐसी हरकत करने वाले को सजा देने की मांग कर रहे हैं जबकि हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय संयोजक इस मामले को लेकर कटिहार रेल जीआरपी के रवैया पर सवाल उठाते हुए कहते हैं कि यह कोई पहला मुद्दा नहीं है इससे पहले भी बरारी,आजमनगर और खासकर बारसोई जैसे इलाके से लगातार नाम और धर्म छुपा कर लड़कियों को भ्रम जाल में फंसाने की मामला आते रहता है लेकिन सबसे दुखद पहलू यह है कि ऐसे मुद्दों को लेकर पुलिस से जो उम्मीद होती है वह पूरा नहीं किया जाता है। 

पुलिस का नहीं मिलता है सहयोग

उनका कहना था कि इस मामले में भी कटिहार जीआरपी थाने में मामला दर्ज करवाने के लिए बेहद मशक्कत करना पड़ा है, लव-जिहाद के इस नए ट्रेंड और खासकर बारसोई के इस मामले में नाम और धर्म के गलत परिचय देकर नाबालिक को भगा कर ले जाने  मामले अंजाम देना, सीमांचल के इलाकों के लिए ट्रेंड बनता जा रहा है, इसे रोकना इसलिए भी मुश्किल हो रहा है की जो भी हिंदूवादी संगठन ऐसे मुद्दों के लिए काम करते हैं उन्हें प्रशासन से जो सहयोग मिलना चाहिए है वह नहीं मिल पाता है

Suggested News