बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

देश भर में शुरू हुआ होली का उल्लास, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी रंगोत्सव पर खास बधाई, राहुल ने बोली बेहतरीन बात

देश भर में शुरू हुआ होली का उल्लास, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने दी रंगोत्सव पर खास बधाई, राहुल ने बोली बेहतरीन बात

पटना. रंगों के त्यौहार होली का उल्लास देश भर में शुरू हो गया है. देर रात चले होलिकादहन के बाद शुक्रवार सुबह से ही लोगों को होली की मस्ती करते देखा गया. प्रेम, सौहार्द और आपसी भाईचारे को बढ़ाने वाले इस त्योहार की धूम देश के हर प्रदेश में देखने को मिल रही है. हालांकि इस वर्ष नक्षत्रों के हेरफेर के कारण देश के अलग अलग राज्यों में दो दिन होली मनाई जा रही है. कुछ राज्यों में 18 मार्च को होली है तो कुछ राज्यों में शनिवार, 19 मार्च को होली की धूम रहेगी. इस बीच होली को लेकर देश भर जोरदार उमंग और उल्लास का रंग लोगों पर चढ़ा हुआ है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की कई राजनीतिक हस्तियों ने होली की बधाई दी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने शुभकामना संदेश में लिखा, होली के पावन अवसर पर सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। रंगों का पर्व होली, सामुदायिक सद्भाव और मेल-मिलाप का जीवंत उदाहरण है। यह वसंत ऋतु के आगमन का शुभ समाचार लेकर आता है। मेरी कामना है कि यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में आनंद, उमंग और नई ऊर्जा का संचार करे।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा, आप सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं। आपसी प्रेम, स्नेह और भाईचारे का प्रतीक यह रंगोत्सव आप सभी के जीवन में खुशियों का हर रंग लेकर आए। 

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए होली की बधाई दी. उन्होंने लिखा, दिलों को जोड़ने वाले त्योहार होली की हार्दिक शुभकामनाएँ! 

योगी आदित्यनाथ ने होली की शुभकामनाएं देते हुए लिख, उत्सव-आनंद, सामाजिक समरसता, नव-विहान के पावन पर्व होली की आप सभी को हृदय से बधाई एवं शुभकामनाएं! यह पर्व सबके जीवन में खुशियों का रंग बरसाए, सुख-समृद्धि लाए एवं उत्सवधर्मिता से अभिसिंचित करे, यही कामना है।

Suggested News