बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधान परिषद के सभापति ने जेडीयू समेत सभी दलों को दिखाया आईना, कहा - ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है

विधान परिषद के सभापति ने जेडीयू समेत सभी दलों को दिखाया आईना, कहा - ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है

पटना. राष्ट्रीय कुशवाहा परिषद द्वारा मंगलवार को स्व डॉ सूरज नंदन कुशवाहा की 65 वी जयंती मनाई गई. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधान परिषद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर उपस्थित रहे. हालांकि कार्यक्रम में भाजपा के अतिरिक्त अन्य दलों के नेताओं के नहीं पहुंचने पर ठाकुर ने इस पर निराशा जताई. उन्होंने डॉ सूरज नंदन कुशवाहा का स्मरण करते हुए कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे कार्यक्रमों में सभी दल के नेता नहीं पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि सूरज नंदन कुशवाहा ने सामाजिक कार्यो के लिए अपना जीवन समर्पित किया. वे सभी के लिए प्रेरणादायक रहे लेकिन उनकी जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दलीय और व्यक्तिगत दायरे का नहीं टूटना दुर्भाग्यपूर्ण है. 

दरअसल, डॉ सूरज नंदन कुशवाहा का वर्ष 2018 में निधन हुआ था. वे वर्ष 2014 में बिहार विधान परिषद के सदस्य थे. उनका कार्यकाल 2020 तक था लेकिन वर्ष 2018 में ही उनका निधन हो गया. पटना के कुम्हरार निवासी सूरज नंदन भाजपा से जुड़े नेता थे. 65वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में भी नेता प्रतिपक्ष बिहार विधान परिषद सम्राट चौधरी समेत बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. वहीं जदयू, राजद, कांग्रेस जैसे किसी दल के नेता कार्यक्रम में नहीं आए. इसी पर बिहार विधान परिषद सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने सभी दलों को आइना दिखाया. उन्होंने बिना किसी दल या व्यक्ति का नाम लिए सभी दलों पर कटाक्ष किया. 

सभापति ने दुख जाहिर करते हुए कहा इस कार्यकम में सिर्फ बीजेपी के लोग हैं जबकि ऐसे कार्यक्रम में सभी दल के प्रतिनिधि को उपस्थित होना चाहिए था. दलीय दायरे से अलग होकर ऐसे व्यक्तित्व से प्रेरणा लेनी चाहिए. उन्होंने इस दौरान सूरज नंदन कुशवाहा के जीवन प्रसंगों का स्मरण किया. साथ ही विधान परिषद में उनके कार्यकाल के दौरान बिताये समय को याद किया. 

कार्यक्रम में उपस्थित सम्राट चौधरी, नंद किशोर यादव सहित अन्य भाजपा नेताओं ने डॉ सूरज नंदन कुशवाहा के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला. 

Suggested News