PMAYG के लिए मिले पैसों से मुखिया ने हड़प लिए ग्रामीणों के आधे पैसे, थाने के बाद डीएम तक पहुंची शिकायत

PMAYG के लिए मिले पैसों से मुखिया ने हड़प लिए ग्रामीणों के आधे पैसे, थाने के बाद डीएम तक पहुंची शिकायत

GAYA : जिले के बाराचट्टी प्रखंड स्थित कहूदाग पंचायत के पड़िया गांव  के ग्रामीण  डीएम से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने स्थानीय मुखिया के खिलाफ अपनी आवास निर्माण के लिए मिली रकम में से आधे पैसे हड़प करने का आरोप लगाया है। डीएम से मिलने पहुंचे ग्रामीणों का आरोप है कि पीएम आवास के तहत मकान मरम्मत के लिए मिले 120000 रुपये मे से वहां के मुखिया दीनानाथ प्रजापति व उनके सहयोगियों ने किसी से 40000 रुपए तो किसी से 45000 रुपए जबरदस्ती ले लिए है। गौरतलब है कि प्रत्येक पंचायत में चयनित लाभुकों को इंदिरा आवास योजना के तहत मकान मरम्मती के लिए 120000 रुपये तीन बराबर किस्तों में देने की योजना है ।

समाहरणालय में डीएम से मिलने पहुंचे ललिता देवी ने बताया कि 29-2-2020 को बैंक से मैंने पहली किस्त 40000 रुपये निकासी की थी बैंक से बाहर निकलते हैं मुखिया और उनके सहयोगियों ने मुझसे जबरदस्ती 25000 रुपये ले लिया। दूसरी क़िस्त 16-01-2021 को निकली जिस में से 10000  उसके बाद तीसरी किस्त निकासी के समय 5000 ले लिए।  डीएम से मिलने पहुंचे सोहागी देवी, समफुलवा देवी, गोली देवी, पाहा देवी, केसरी देवी, ललिता देवी, फुलवा देवी, कमला देवी, सीबिया देवी, राजेंद्र माझी, कामेश्वरी देवी ने ही बताया कि मुझसे भी मुखिया और उनके सहयोगीयों ने 40000 रुपये जबरदस्ती ले लिए हैं। हम लोगों ने इसकी शिकायत वहां के बीडीओ से करने का प्रयास किया लेकिन मुखिया और उनके सहयोगियों ने डरा धमका कर भगा दिया है।  इसलिए आज हम लोग डीएम साहब से मिलकर अपनी शिकायत दर्ज कराने पहुंचे है। 

 बता दें कि इस मामले पर एससीएसटी थाना में भी ग्रामीणों ने मुखिया के खिलाफ एक आवेदन दिया गया है जिसमे मुखिया के खिलाफ एफआईआर तथा कार्रवाई करने की माँग ग्रामीणों के द्वारा की गई है।

Find Us on Facebook

Trending News