तमतमा गये CM नीतीश: NDA की मीटिंग में महिला 'विधायक' की बात सुन गुस्से में लाल हुए मुख्यमंत्री, फिर क्या हुआ.....

तमतमा गये CM नीतीश: NDA की मीटिंग में महिला 'विधायक' की बात सुन गुस्से में लाल हुए मुख्यमंत्री, फिर क्या हुआ.....

PATNA:  बिहार विधानमंडल का आज से शीतकालीन सत्र की शुरूआत हुई। सदन की कार्यवाही खत्म होने के बाद एनडीए विधानमंडल दल की बैठक हुई। विधानसभा विस्तारित भवन में आयोजित एनडीए की बैठक में चारों दल के विधायक-विधान पार्षद शामिल हुए। यह बैठक वैसे तो गोपनीय थी लेकिन मीटिंग की कई बातें बाहर निकल कर आई है। एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में सीएम नीतीश ने एक बार फिर से सभी माननीयों से हाथ उठवाकर शराबबंदी का संकल्प दिलवाया। वहीं एक महिला विधायक की शिकायत पर मुख्यमंत्री बिफर गये। इसके बाद तो उन्होंने विधायक की जमकर खबर ले ली। 

कई विधायकों ने अफसरशाही की शिकायत की 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कई विधायकों ने अपनी समस्या बताई। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वैशाली के कई विधायकों ने अफसऱशाही को लेकर सीएम नीतीश से शिकायत की। विधायकों ने सीएम नीतीश से कहा कि वहां का डीडीसी बात ही नहीं सुनता। चार-चार विधायकों ने लिखकर उस अफसर की शिकायत आपके दफ्तर में किया फिर भी उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं कई विधायकों ने शराबबंदी और बेहतर कैसे लागू हो इस पर भी अपनी राय दी। कुछ लोगों ने विधायक फंड बढ़ाये जाने की मांग कर दी। 

गुस्से में लाल हुए सीएम नीतीश 

विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि एनडीए विधायक दल की बैठक में जब शराबबंदी पर चर्चा चल रही थी तो आरक्षित सीट (एसटी) से जीती एक महिला विधायक ने कहा कि हमारे क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति की संख्या काफी है। वे लोग महुआ के पेशे से जुड़े हैं। उनकी परंपरागत पेशा यही है। शराबबंदी लागू होने से उनलोगों को भारी परेशानी हो रही है। यह सुनते ही सीएम नीतीश गुस्से में लाल हो गये। फिर क्या था......बीच में ही टोकते हुए मुख्यमंत्री ने उस महिला विधायक की जमकर खबर ले ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब बेकार की बातें हैं। सरकार सबके लिए काम कर रही है। शराबबंदी लागू करने से जो परिवार बेरोजगार हो गया उसके लिए हमलोग सतत जीवकोपार्जन योजना के तहत रोजगार दे रहे हैं। ऐसे कोई बेरोजगार कैसे हो गया ? मुख्यमंत्री के तल्ख तेवर के बाद वो महिला विधायक चुप हो गई।   

Find Us on Facebook

Trending News