CM नीतीश के मंच पर 'मुख्य सचिव' को ही नहीं मिली कुर्सी ! जगह नहीं देख नीचे खड़े रहे CS, अहसास होने पर आनन-फानन में मंगाया गया चेयर,तब जाकर....

CM नीतीश के मंच पर 'मुख्य सचिव' को ही नहीं मिली कुर्सी ! जगह नहीं देख नीचे खड़े रहे CS, अहसास होने पर आनन-फानन में मंगाया गया चेयर,तब जाकर....

PATNA:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज रबी महा अभियान की शुरूआत की। मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद के बाहर मंच बनाया गया था, जहां से सीएम नीतीश व मंत्रियों ने हरी झंड़ी दिखाकर प्रचार रथों को रवाना किया। आज के कार्यक्रम में उस समय अजीब स्थिति उत्पन्न हो गई जब शुरूआती समय में मंच पर मुख्य सचिव को ही कुर्सी नहीं मिली। सीएम नीतीश,डिप्टी सीएम ,कृषि मंत्री व मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव मंच पर लगी कुर्सी पर बैठे थे। वहीं मुख्य सचिव के लिए कुर्सी नहीं थी. मजबूरन वे मंच के नीचे टहल रहे थे। अहसास होने पर अधिकारियों में अफरा-तफरी मच गई। फिर आनन-फानन में बगल के पंडाल से कुर्सी मंगा कर मंच पर लगाया गया। तब जाकर मुख्य सचिव चेयर पर बैठ सके।

मंच के नीचे थोड़ी देर तक टहलते रहे मुख्य सचिव 

दरअसल, उद्घाटन कार्यक्रम के लिए मंच पर पहले से चार कुर्सियां लगाई गई थी। सीएम नीतीश के आने के बाद सारी कुर्सियां भर गईं। लिहाजा मुख्य सचिव बेचारे सबकुछ देख-समझकर चुपचाप नीचे ही रह गये और बगल में थोड़ी देर खड़े रहे। जब दूसरे अधिकारियों की नजर गई तब जाकर गलती का अहसास हुआ। फिर क्या था....सामने लगे पंडाल की तरफ एक कर्मी ने दौड़ लगाई। वहां से एक कुर्सी को लाया गया। फिर मंच पर वो कुर्सी लगाई गई। तब जाकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण मंच पर बैठ सके। मंच पर बैठने के बाद सीएम नीतीश के प्रधान सचिव दीपक कुमार ने उनका बांह दबाकर हल्की आवाज में कुछ इशारा किया।

हर जिले में एक-एक प्रचार रथ 

मुख्य सचिव को मंच पर कुर्सी मिलने के बाद रबी महाअभियान कार्यक्रम की शुरूआत हुई। फिर सीएम नीतीश ने हरी झंड़ी दिखाकर प्रचार रथों को रवाना किया। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम रेणू देवी व कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह मौजूद रहे। आज मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के लिए एक-एक प्रचार रथ को रवाना किया है। 


 


Find Us on Facebook

Trending News