बिना लाइसेंस के हो रहा था क्लिनिक का संचालन, लगातार शिकायतों के बाद प्रशासन ने की छापेमारी, फर्जी अस्पताल संचालकों की बढ़ी बैचेन

बिना लाइसेंस के हो रहा था क्लिनिक का संचालन, लगातार शिकायतों  के बाद प्रशासन ने की छापेमारी, फर्जी अस्पताल संचालकों की बढ़ी बैचेन

GOPALGANJ : फुलवरिया प्रखंड मुख्यालय सहित प्रखंड के विभिन्न हिस्सों में धड़ल्ले से अवैध रूप से अस्पताल अल्ट्रासाउंड केंद्र तथा पैथोलॉजी क्लिनिक का संचालन किया जा रहा है ।जिसको लेकर बुधवार को BDO अजीत कुमार रौशन की अध्यक्षता में प्रशासन के आदेश पर गठित टीम द्वारा फुलवरिया प्रखंड के मिश्र बतराहा बाजार पर डॉ. डी पांडेय  की क्लिनिक की जांच की गई। जांच के दौरान कई तरह की अनियमितताएं पाई गई।

जांच के दौरान  क्लीनिक का संचालन अवैध पाया गया तथा क्लिनिक जांच केंद्र के संचालक से संबंधित कोई भी दस्तावेज संचालकों द्वारा प्रस्तुत नहीं किया गया। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के लिए जांच टीम द्वारा जिला प्रशासन को विस्तृत रिपोर्ट बनाकर भेज दिया गया। वही  बीडीओ अजीत कुमार रोशन ने बताया कि लंबे समय से पूरे प्रखंड मुख्यालय स्थित दर्जनों से अधिक क्लीनिक हॉस्पिटल अल्ट्रा साउंड तथा पैथोलॉजी जांच केंद्र के अवैध संचालन की सूचना जिला प्रशासन को प्राप्त हो रही थी जिसमे अवैध केंद्रों पर मानक का ध्यान नहीं रखने के कारण आए दिन मरीजों की मौत की सूचनाएं मिलती रहती है। 

वहीं मरीजों के परिजनों द्वारा क्लीनिक पर हंगामा भी किया जा रहा था जिसको लेकर फुलवरिया चिकित्स रविरंजन कुमार बीडीओ अजीत कुमार रौशन की अध्यक्षता में जांच की गई। वही अवैध रूप से चला सभी संचालकों में हड़कंप मचा हुआ है। बीडीओ ने बताया कि यह लगातार चलती रहेगी।

Find Us on Facebook

Trending News