बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठंड है प्रचंड, बिहार में अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, न कम होगी कनकनी ना होगा धूप का दर्शन

ठंड है प्रचंड, बिहार में अभी जारी रहेगा सर्दी का सितम, न कम होगी कनकनी ना होगा धूप का दर्शन

पटना. बिहार में सर्दी का सितम जारी है. पिछले 48 घंटों से राज्य के अधिकांश जिलों में कोल्ड डे जैसे हालात बने हुए है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. इस दौरान न तो कनकनी कम होगी और ना ही तेज धूप निकलने की संभावना है. इससे पूरे राज्य में ठिठुराने वाली ठंड का कहर अगले दो से तीन दिनों तक जारी रहेगा. 

पटना सहित राज्य के करीब एक दर्जन जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम रिकॉर्ड किया गया है. वहीं धुंध और कोहरे से भी राहत नहीं मिल रही है. न सिर्फ सुबह के समय बल्कि दोपहर तक मौसम पूरी तरह से साफ नहीं हो रहा है. कम दृश्यता के कारण हवाई और रेल सेवाओं पर भी असर देखा जा रहा है. वहीं सड़कों पर वाहनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है. 

मौसम विभाग के अनुसार पटना में मंगलवार को न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो दिन के सामान्य तापमान से 6 डिग्री कम है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा कि अगले तीन दिनों में पटना सहित राज्य के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य भागों में ठंड का असर देखा जाएगा. इस क्षेत्र में ठंडी उत्तर-पश्चिमी और पश्चिमी हवाएं चल रही हैं, जिससे राज्य के पश्चिमी और दक्षिणी हिस्सों में कुछ स्थानों पर कोल्ड डे रहने की संभावना है. राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 6-8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 16-18 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहा है. 

मौसम पूर्वानुमानों में कहा गया है कि 22 जनवरी को राज्य में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. बारिश का असर अलग अलग जिलों में 23 जनवरी तक देखा जा सकता है. बारिश के बाद एक बार फिर मौसम बदल सकता है और राज्य से सर्दी कम सकती है. 

Suggested News