बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कॉलेज के कैंपस बना दिया नगर परिषद का कचरा डंपिंग यार्ड, भड़के छात्रों ने कहा - ऐसा नहीं चलेगा, तत्काल रोक लगाने की मांग

कॉलेज के कैंपस बना दिया नगर परिषद का कचरा डंपिंग यार्ड, भड़के छात्रों ने कहा - ऐसा नहीं चलेगा, तत्काल रोक लगाने की मांग

AURANGABAD : शहर के नगर परिषद की एक बड़ी कारस्तानी सामने आयी है। यहां नगर परिषद ने राम लखन सिंह यादव  कॉलेज के कैंपस को कूड़ा डंपिंग यार्ड बना दिया है, जहां शहर से कचरा उठाकर डंप किया जा रहा है। बुधवार को भी यहां कचरा डंप करने के लिए नगर परिषद की गाड़ियां पहुंची थी, जिसे रोकने के लिए छात्रों ने महाविद्यालय के गेट पर तालाबंदी करते हुए उन्हें बाहर ही रोक दिया और नगर परिषद, कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए इस पर रोक लगाने की मांग की। 

 छात्र नेता राहुल राज एवं आनंद वैभव ने बताया कि कालेज कैंपस के खाली पड़ी जगह को महाविद्यालय प्रशासन द्वारा मिट्टी से ना भरवा कर वहां नगर परिषद के कूड़े कचरे गिराए जा रहे थे। इसको लेकर महाविद्यालय प्रशासन को एक आवेदन देकर कचरा ना गिराने की मांग की गई थी और यह बताया गया था कि कचरे से उठ रही दुर्गंध से छात्र छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  वहीं नगर परिषद के लापरवाही से आसपास रहनेवालो की दुर्गंध से जीना मुश्किल हो गया है। 

शिकायत पर नहीं हुई कार्रवाई

परंतु आवेदन पर जब कोई कार्यवाही नहीं की गई तो आज आक्रोशित सभी छात्रों ने कॉलेज के मुख्य द्वार पर हंगामा किया और कचरा लेकर आई सभी गाड़ियों को वापस कर दिया। विरोध कर रहे छात्रों का कहना था कि कॉलेज में कचरा डंप करने की अनुमति किसने दी, इसकी जांच होनी चाहिए। छात्रों ने बताया कि  एक तरफ जहां कोरोना के तीसरी वेब से निपटने की तैयारी की जा रही है वही औरंगाबाद में पूरे शहर का कचरा उठा शहर के बीचोबीच राम लखन सिंह यादव कॉलेज में डंप किया जा रहा है।  ऐसे में कोरोना के तीसरी वेब से जंग कैसे जीता जा सकता है। 

Suggested News