बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना-डोभी फोरलेन निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर कमेटी ने किया निरीक्षण, किसानों के मुआवजे पर भी हुई बात

पटना-डोभी फोरलेन निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर कमेटी ने किया निरीक्षण, किसानों के मुआवजे पर भी हुई बात

जहानाबाद. पटना-डोभी फोरलेन सड़क निर्माण में हो रहे विलंब को लेकर हाईकोर्ट के निर्देश पर बनायी गयी कमेटी ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया। साथ ही कमेटी ने किसानों के मुआवजे के लिए भी किसानों से बात की। कुछ दिन पूर्व हाई कोर्ट के निर्देश पर 5 सदस्यीय टीम का गठन किया गया था। उस टीम को निर्देश दिया गया था कि गया-पटना-डोभी सड़क का निर्माण किस कारण से विलंब हो रहा है, इसका पता लगाएं।

ज्ञात हो कि गया-पटना फोर लेन कई वर्ष पूर्व निर्माण कार्य शुरू किया गया था, जब यह निर्माण कार्य शुरू हुआ था। तब लोगों को मन में आस जगी थी कि पटना गया जाना लोगों के लिए आसान हो जाएगा, लेकिन कई वर्षों में निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हो सका तो इसकी शिकायत लोग  बड़े पदाधिकारियों से लेकर हाईकोर्ट तक किया। इसी की जांच के लिए कमेटी का गठन किया गया था, जो सभी पहलू पर निरीक्षण कर रही है।

इस टीम के सदस्यों ने जिला पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी, भू अर्जन पदाधिकारी एवं जिले के वरीय पदाधिकारी से सलाह मशवरा कर फोर लेन जल्द से जल्द निर्माण कराने का निर्देश दीया गया। किसानों ने बताया कि पटना से आए हुए टीम ने हम लोगों से कहा कि आप लोगों को जल्द से जल्द मुआवजा उपलब्ध कराया जाएगा। अब देखना है कि इस टीम के आने के बाद सड़क निर्माण कार्य में तेजी आती है कि पहले की भांति सड़क निर्माण कार्य चलता रहता है। यह तो आने वाला समय ही बताएगा।



Suggested News