जिस कंपनी के लिए सदी के सुपरस्टार करते थे प्रचार, उस कंपनी पर लगा सैक्स रैकेट को बढ़ावा देने का आरोप

जिस कंपनी के लिए सदी के सुपरस्टार करते थे प्रचार, उस कंपनी पर लगा सैक्स रैकेट को बढ़ावा देने का आरोप

NEW DELHI : तंबाकू प्रोडक्ट का प्रचार कर आलोचना का सामना कर चूके सदी के सुपरस्टार एक बार फिर चर्चा में है। इस बार चर्चा का कारण ऑनलाइन मोबाइल डायरेक्टरी की सेवा देनेवाली कंपनी जस्ट डायल है। इस कंपनी पर सेक्स रैकेट को बढ़ावा देने का आरोप लगा है। कभी इस कंपनी के लिए अमिताभ बच्चन ब्रांड एम्बेस्डर के तौर पर काम करते थे, जिसके कारण कंपनी को बहुत लोकप्रियता मिली थी।

दिल्ली महिला आयोग को राजधानी के कई स्पा में सेक्स रैकेट चलाए जाने की कई शिकायतें मिली थीं. जिनकी जांच करने पर सबूत भी मिले है. आयोग ने एक जांच टीम बनाकर शिकायतों का संज्ञान लिया था. कई शिकायतों की जांच करने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने लोकल सर्च इंजन जस्ट डायल को तलब किया है और दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। आयोग का कहना है कि शिकायतों की जांच के लिए उसने जांच टीम बनाई, जिसे जांच में सबूत मिले है कि स्पा की आड़ में सेक्स रैकेट चल रहे हैं और इंटरनेट कंपनी- जस्ट डायल इन्हें प्रमोट कर रहा है। इस दौरान   जांच टीम ने दिल्ली में संचालित स्पा के कॉन्टैक्ट नंबरों की इंक्वायरी की. 24 घंटों के भीतर ही टीम को 15 से अधिक कॉल और 32 व्हाट्सएप मैसेज मिले, जिसमें 150 से अधिक लड़कियों की तस्वीरें और 'सर्विस रेट' बताए गए थे.

कंपनी के एमडी को किया गया तलब

दिल्ली महिला आयोग ने जस्ट डायल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर को 12 नवंबर दिन के 2 बजे तलब किया है। वहीं, जॉइंट पुलिस कमिश्नर- क्राइम, दिल्ली पुलिस को दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन ने नोटिस जारी कर 12 नवंबर तक इस मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी, उन स्पा के खिलाफ एक्शन की जानकारी और विस्तृत जांच रिपोर्ट मांगी है, जिनसे आयोग की टीम को मेसेज मिले थे।

इस तरह टीम ने की जांच

आयोग की टीम को मिले एक संदेश में 'स्पा' द्वारा एक लड़की की तस्वीर भेजी गई और बोला गया कि 'एक शॉट का रेट आपको 2500 लगेगा, फुल सर्विस करेगी. पूरी रात का रेट आपको 7000 लगेगा. गुड सर्विस मिलेगी. सर सर्विस में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी.' यही नहीं एक दूसरे नंबर से भी ऐसा ही संदेश मिला. जिसमें 14 युवा लड़कियों की तस्वीरें साझा की गईं और ऐसे ही ऑफर दिए गए. बाकी सभी संदेश ऐसे ही शर्मसार करने वाले हैं. जिनमें 'सुंदर और युवा' भारतीय और विदेशी लड़कियों के साथ सर्विस के ऑफर दिए गए हैं.

इससे साफ पता चलता है कि आयोग की टीम ने जब स्पा सेवा के लिए विवरण का अनुरोध किया तो बदले में इस जिस्मफरोशी के धंधे का पर्दाफाश हो गया. स्पा ने तुरंत अपनी सभी गैर कानूनी गतिविधियों और प्रॉस्टिट्यूशन रैकेट की डिटेल खुद ही दे दी. 

मामले का संज्ञान लेते हुए महिला आयोग ने सख्त कार्रवाई करने के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को नोटिस जारी किया है और जस्टडाइल के प्रबंधन को भी समन जारी किया है. दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, राजधानी में जिस तरह से ये गोरखधंधा चल रहा हैं, वह चौंकाने वाला है और पता नहीं ऐसे कितने ओर गिरोह छुपे बैठे हैं। हमने मामले में उनकी भूमिका की जांच के लिए जस्ट डायल को तलब किया है।


Find Us on Facebook

Trending News