महापौर के खिलाफ पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव, खरीद- फरोख्त की जताई आशंका

महापौर के खिलाफ पार्षदों ने लाया अविश्वास प्रस्ताव, खरीद- फरोख्त की जताई आशंका

KATIHAR : कटिहार महापौर पर पार्षदों की ओर से अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इस मामले को लेकर शहर में राजनीति गर्म है. शहर के कई लोग अविश्वास प्रस्ताव को लेकर खरीद-फरोख्त की आशंका जता रहे हैं. बताते चले की कटिहार में महापौर विजय सिंह के खिलाफ 45 में से 24 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है. पार्षदों ने उनपर विकास कार्य में सहयोग नहीं करने और उनलोगो से नहीं मिलने की आरोप लगाया है. उन्होंने नगर आयुक्त को लिखित रूप से 24 पार्षदों के हस्ताक्षर वाले अविश्वास प्रस्ताव को सौप  दिया है. 

गौरतलब है की महापौर विजय सिंह के 8 साल के कार्यकाल में दूसरी बार अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. अविश्वास प्रस्ताव के बाद पार्षदों की खेमेबाजी भी जोर पकड़ने लगी है. इस बीच शहर के लोग नगर निगम के इस अविश्वास प्रस्ताव के राजनीति  को अपने अंदाज में बयां कर रहे है. 

लोगो की माने तो पार्षदों ने अपने वार्ड और शहर के विकास के लिए संतोषजनक काम नहीं किया है. अब टूर पैकेज, निजी लाभ और आर्थिक दोहन के नाम पर अविश्वास प्रस्ताव का नाटक किया जा रहा है. लोगों ने बताया की इस तरह का हथकंडा पहले भी अपनाया जा चुका है.  

वही महापौर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई कर रहे पार्षद किशन बजाज ने कहा की विकास कार्य के नाम पर कुछ हुआ ही नहीं है. मेयर मुख्यमंत्री के नजदीकी होने की धौंस दिखा कर पार्षदों पर दवाब बनाते है. उधर महापौर विजय सिंह ने पार्षदों की ओर से लाये गए  अविश्वास प्रस्ताव का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि उनके ऊपर लगाये गये तमाम आरोप बेबुनियाद है. महापौर ने खरीद-फरोख्त के आरोप को सिरे से नकार दिया.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News