बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जल संकट को लेकर टिकारी नगर परिषद के पार्षदों ने दिया धरना, प्रशासन से की समस्या दूर करने की मांग

जल संकट को लेकर टिकारी नगर परिषद के पार्षदों ने दिया धरना, प्रशासन से की समस्या दूर करने की मांग

GAYA : भीषण गर्मी के कारण तेज गति से गिरते भूमिगत जलस्तर के कारण उत्पन्न हुए पेयजल संकट की समस्या के निदान को लेकर शुक्रवार को जिले के टिकारी नगर परिषद क्षेत्र के  कई वार्ड के पार्षदों ने नगर परिषद कार्यालय में एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। वार्ड पार्षदों के धरना को स्थानीय लोगों का भी भरपूर समर्थन मिला। वार्ड संख्या 16 की वार्ड पार्षद ममता चौरसिया के नेतृत्व में आयोजित धरना के दौरान आमजन की समस्या को लेकर मुख्य पार्षद और विभाग की मिलीभगत से बरती जा रही मनमानी और लापरवाही पर चिंता जाहिर किया गया। 

वहीं विभिन्न  वार्डो में उत्पन्न हुए जल संकट को तत्काल दूर करने की मांग की गई। धरना को संबोधित करते हुए वार्ड पार्षद ममता चौरसिया ने कहा कि उनके वार्ड में जलापूर्ति को लेकर बोरिंग कराया गया था। लेकिन बोरिंग किये जाने के बाद मोटर महज दस मिनट ही चल सका और खराब हो गया। उक्त बोरिंग को पुनः चालू करने व बोरिंग कार्य में की गई अनियमितता की जांच करने व क्षेत्र में नल जल योजना के तहत सभी घरों में जलापूर्ति करने की मांग की गई है। मगर अभी तक को ठोस कार्रवाई नहीं होने से आमजनों में आक्रोश के साथ मायूसी का महौल है। 

वहीं अपने संबोधन में वार्ड पार्षद अरशद आलम ने कहा कि गर्मी के मौसम और पिछले छः महीने से अनावृष्टि के कारण अमूमन सभी क्षेत्र में पेयजल सबसे बड़ी समस्या है। कई बार आग्रह और आवेदन के बाबजूद कार्यपालक पदाधिकारी व मुख्य पार्षद संज्ञान नही ले रहे है। जो दुर्भाग्यपूर्ण है। वार्ड पार्षद सन्दीप सिंह ने कहा कि नप क्षेत्र के अधीन आने वाले कई प्याऊ बन्द पड़े है, एसडीएम द्वारा पेयजल संकट को लेकर किए गए समीक्षा बैठक के दौरान सभी प्याऊ और जलस्रोत को चालू करने का निर्देश भी दिया गया है। लेकिन आज भी स्थिति जस की तस बनी हुई है। मुख्य पार्षद का ऐसे मामलों पर संज्ञान नही लेना चिंतनीय है। धरना पर बैठे पार्षदों एवं आमजनों ने नप प्रशासन को यथाशीघ्र जल संकट का निदान नही होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। 

धरना में वार्ड पार्षद सोनी देवी, रणजीत कुमार, नीतीश कुमार, सोनू कुमार सहित सुभय सिंह, दीपक चौरसिया, अमित वर्मा, शशिकान्त, गुडू सिंह, सैयद खालिद रसूल, मनीष ठाकुर आदि लोग शामिल थे। इधर धरना के उपरांत वार्ड पार्षद संदीप सिंह ने बताया कि धरना के उपरांत धरनार्थियों का एक शिष्ट मंडल कार्यपालक पदाधिकारी अनूपा कुमारी को ज्ञापन सौंपने गए। परंतु अपने कक्ष में ही बैठे कार्यपालक पदाधिकारी ने काम का बहाना बना ज्ञापन लेने से इंकार कर दिया। जिसके बाद धरनार्थियों द्वारा नप के सूचना पट्ट पर ज्ञापन चिपका दिया गया। वहीं एसडीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए उक्त जन समस्या पर संज्ञान लेते हुए कार्रवाई की मांग की गई।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News