बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जयंती पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को देश ने किया याद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी- सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि

जयंती पर महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को देश ने किया याद, राष्ट्रपति, पीएम मोदी- सोनिया गांधी ने दी श्रद्धांजलि

NEW DELHI : आज देश के दो महान विभूति राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती है। इस खास अवसर पर देश उन्हें याद कर रहा है। शनिवार को महात्मा गांधी के 152वीं जयंती पर  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सहित तमाम नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। पीएम मोदीऔर कांग्रेस नेतसोनिया वींगांधी ने राजघाट पहुंच कर महात्मा गांधी को नमन किया।इसके अलावा उप-राष्ट्रपति वेकैंया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरलाने भी राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

लाल बहादुर शास्त्री को भी दी श्रद्धांजलि

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के बेटे अनिल शास्त्री ने विजय घाट पर अपने पिता को श्रद्धांजलि अर्पित की। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने दिल्ली में राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पीएम नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को उनकी जयंती पर विजय घाट पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वहीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी आज पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर श्रद्धांजलि दी।


गांधी जी के सिद्धांत देते हैं ताकत, शास्त्री जी को बताया मूल्यों पर चलनेवाला व्यक्ति

देश के इन दोनों महान विभूतियों की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने दो ट्वीट किए हैं। अपने पहले ट्वीट में पीएम ने लिखा,' महात्मा गांधी के महान सिद्धांत विश्व स्तर पर प्रासंगिक हैं और लाखों लोगों को ताकत देते हैं। वहीं अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री को नमन किया है। उन्होंने लिखा,' पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। मूल्यों और सिद्धांतों पर आधारित उनका जीवन देशवासियों के लिए हमेशा प्रेरणास्रोत बना रहेगा।



Suggested News