बिहार की इस नदी पर बनेगा देश का सबसे बड़ा पुल,कई एनएच एक साथ जुड़ेंगे,केंद्र सरकार की हरी झण्डी

बिहार की इस नदी पर बनेगा देश का सबसे बड़ा पुल,कई एनएच एक साथ जुड़ेंगे,केंद्र सरकार की हरी झण्डी

NEWS4NATION DESK : बिहार की नदी पर देश का सबसे लंबा पुल बनने जा रहा है, केंद्र सरकार ने टेंडर राशि को मंजूर कर दिया है। सरकार व एजेंसी के बीच जल्द ही सहमति पत्र बनने वाला है। सूत्रों की माने तो पुल निर्माण से संबंधित सभी अड़चनों को दूर कर लिया गया है। इतना ही नहीं जिस एजेंसी को काम दिया गया है उसके अनुसार 42 महीने के अंदर पूर्ण को बनाकर तैयार कर दिया जाएगा।

कोशी नदी पर बनेगा देश का सबसे बड़ा पुल

जी हां बता दे की दो लेन वाले पुल का निर्माण कोसी नदी पर होगा। इस पुल की लंबाई 10.27 किलोमीटर होगी। बताया जा रहा है की पुल निर्माण के लिए 80 फ़ीसदी से ज्यादा जमीन को अधिग्रहीत किया जा चुका है। कोसी नदी पर बनने वाले देश के सबसे बड़े पुल के बाद बिहार में 180 किलोमीटर का नया लंबा नेशनल हाईवे भी तैयार हो जाएगा। यह मधुबनी से शुरू होकर सुपौल होते हुए सहरसा के एनएच 107 तक जाएगा।

कई एनएच जुड़ेंगे इस पुल बन जाने के बाद

देश के सबसे लंबे पुल निर्माण के बाद बिहार को 180 किलोमीटर लंबा नया एनएच मिलेगा जिससे दरभंगा -जयनगर जिससे 527 ए ,एनएच 227एल,327 ई एवं  एनएच 107 जुड़ेगा। बता दें कि असम में ब्रह्मपुत्र नदी पर बना पुल जिसकी लम्बाई 9.28 है वह देश का सबसे लंबा पुल है। बिहार के कोशी नदी पर बनने वाले इस पुल की लंबाई 10.27 किलोमीटर है।

Find Us on Facebook

Trending News