इस राज्य में लिखी जा रही है देश की सबसे बड़ी FIR, अबतक गुजर चुके है 4 दिन, जानिए पूरा मामला....

इस राज्य में लिखी जा रही है देश की सबसे बड़ी FIR, अबतक गुजर चुके है 4 दिन, जानिए पूरा मामला....

NEWS4NATION DESK : किसी मामले का FIR दर्ज करने में हफ्तों का समय लग सकता है यह जानकर आपको आश्चर्य होगा, लेकिन देश में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक घोटाला मामले का एफआईआर लिखने में लगे 4 पुलिसकर्मियों को अबतक 4 दिन गुजर चुके है। वहीं अभी और वक्त लगने की बात सामने आ रही है। देश की यह सबसे बड़ी एफआईआर (फर्स्ट इन्फोर्मेशन रिपोर्ट) उत्तराखंड की काशीपुर कोतवाली में लिखी जा रही है। 

दरअसल यह एफआईआर अटल आयुष्मान घोटाला मामले में दो अस्पतालों के खिलाफ दर्ज होनी है। बताया जा रहा है कि इसे लिखते-लिखते अबतक 4 दिन गुजर चुके हैं और अभी और 3 दिन लगनि की संभावना जताई जा रही है। 

इस एफआईआर को लिखने में लगे 4 सिपाही हफ्तेभर में घोटाले की रिपोर्ट दर्ज कर पाएंगे। यह एफआईआर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में लिखी जा रही है। 

काशीपुर कोतवाली क्षेत्र से जुड़े सूत्रों ने बताया कि यहां पुलिस एफआईआर टाइप करने वाले कंप्यूटर सॉफ्टवेयर की क्षमता 10 हजार शब्दों से ज्यादा नहीं होती, इसलिए इसे हाथों से लिखा जा रहा है।

क्या है मामला 

 बताया जा रहा है कि यह एफआईआर स्वास्थ्य विभाग की टीम की शिकायत पर लिखी जा रही है। टीम ने अटल आयुष्मान योजना के तहत राज्य के एमपी अस्पताल और देवकी नंदन अस्पताल में पिछले दिनों कई अनियमितताएं पकड़ी थीं। जांच में दोनों अस्पतालों के संचालकों की ओर से नियम के खिलाफ रोगियों के फर्जी इलाज के बिलों का क्लेम वसूलने का मामला पकड़ में आया था।

 

 डिस्चार्ज होने के बाद भी मरीजों को अस्पताल में दिखाया गया डिस्चार्ज होने के बाद भी मरीज कई-कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती दिखाए गए। यानी इस तरह इन अस्पतालों ने फर्जी बिल बनाए।

 

 

Find Us on Facebook

Trending News