बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तटबंध निर्माण में बाधा बना अपराधी : निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को दे रहा है धमकी, पुलिस बल तैनात करने की मांग

तटबंध निर्माण में बाधा बना अपराधी : निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को दे रहा है धमकी, पुलिस बल तैनात करने की मांग

भागलपुर. नवगछिया के इस्मालपुर प्रखंड के जानवी चौक तक जोड़ने वाले बन रहे 10 किलोमीटर लंबे तटबंध पर फायरिंग के बाद मजदूर दहशत में हैं। कुछ दिन पूर्व यहां दिनदहाड़े गोलीबारी के बाद संवेदक ने कार्य बंद कर दिया था, जिसकी जानकारी नवगछिया के बाढ़ नियंत्रण कार्यालय के कार्यपालक अभियंता, कटिहार के मुख्य अभियंता सहित इस्मालपुर थाना को भी दी गई थी। इसको लेकर संवेदक श्री राम इंटरप्राइजेज ने कार्यपालक अभियंता को लिखित में विभाग से पुलिस बल नियुक्त करवाने को लेकर आवेदन दिया है। मजदूरों का कहना है कि बदमाश लगातार धमकी दे रहे हैं।

वहीं सभी संबंधित अधिकारियों द्वारा घाटना स्थल पर आकर स्थल पर जांच किया गया था। मुख्य अभियंता के द्वारा संवेदक को इसका लिखित में आवेदन देने को कहा गया था। बता दें कि श्री राम इंटरप्राइजेज के संवेदक ने लिखित आवेदन दिया है। जानवी चौक से इस्माइलपुर बांध पर कार्य करने वाले मजदूरों को बदमाशों द्वारा बराबर डराया और धमकाया जाता है। इस पर मजदूरों ने कार्य करने में असंतोष जाहिर किया है। वहीं कार्य करने के लिए विभाग से कार्य कर रहे कर्मी की सुरक्षा के लिए अतरिक्त पुलिस बल की मांग की गयी है।

जब स्थानीय पुलिस आता है तो अपराधी कार्यस्थल से हट जाता है और जैसे ही प्रशासन जाता है, तो अपराधी आधमकता है और गोली बारीकर दहशत फैलाने का कार्य करता है। वहीं पूर्व में भी इस्मालपुर में अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया था। उसके बाद तत्काल नवगछिया एसपी निधि रानी के द्वारा अतरिक्त बीएमपी जवान का नियुक्त बांध पर निगरानी के लिए किया गया था। 

वहीं निगरानी के दौरान कई अपराधियों को बीएमपी के जवान ने गंगा में कूद कर अपराधी को धरदबोचा था और स्थानीय थाना गोपालपुर को सुपुर्द भी किया गया था। वहीं विभाग के उदासीनता के करने भू अर्जन में 2018 से ही लेट लतीफा से किसानों में भी आक्रोश है। अपराधी तत्व भी इसका भरपूर इस्तेमाल कर रहा है। वहीं कार्यपालक अभियंता अनिल कुमार के द्वारा बताया गया कि अभी तक हमारे पास किसी प्रकार का आवेदन नहीं आया है। यदि आता है तो उसपर कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को लिखा जायेगा।


Suggested News