बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छिनतई कर रहे अपराधियों ने पुलिस जीप की गोली बारी, पुलिस ने पकड़ा तो मां के बीमार होने के बहाने से लेकर खुद को मैट्रिक परीक्षार्थी बताने लगे बदमाश

छिनतई कर रहे अपराधियों ने पुलिस जीप की गोली बारी, पुलिस ने पकड़ा तो मां के बीमार होने के बहाने से लेकर खुद को मैट्रिक परीक्षार्थी बताने लगे बदमाश

NAUGACHHIA  : खरीक के चकमैदा ढाला पर राहगीरों से छिनतई कर रहे अपराधियों ने पुलिस पर गोलीबारी कर रहे दो अपराधियों ने पुलिस ने खदेड़ कर नवगछिया जीरोमाइल के पास कदवा जाने वाली सड़क पर धर दबोचा है. पुलिस ने दोनों अपराधियों के पास से एक देशी कट्टा और एक देशी पिस्तौल सिक्सर और कारतूस बरामद किया है. मोटरसाइकिल से भागने के क्रम में अपराधियों की मोटरसाइकिल जीरोमाइल के पास कदवा जाने वाली सड़क पर एक वाहन से टकरा गयी जिसमें दोनों अपराधियों के पैरों में गंभीर चोट आयी है. जानकारी मिली है कि एक अपराधी मौके से फरार हो गया है. गिरफ्तार अपराधियों में से एक कदवा ओपी थाना क्षेत्र के भरोसा सिंह टोला निवासी शंकर साह का पुत्र दिलखुश कुमार है. जबकि एक अज्ञात अपराधी अचेतावस्था में था. दोनों के पैरों में गंभीर चोटे आयी हैं. 

दिलखुश का इलाज करवा कर उसे खरीक पुलिस पूछ ताछ के लिए थाना लेकर गयी तो दूसरी तरफ अज्ञात अपराधी की स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए जेएलएनएमसीएच मायागंज रेफर किया गया है. दोनों अपराधियों के शराब के नशे में होने की बात कही जा रही है. दिलखुश द्वारा शराब पिये जाने की पुष्टि अनुमंडल अस्पताल में कर ली गयी थी जबकि अज्ञात अपराधी के अचेत होने की वजह से उसके रक्त का नमूना लिया गया है. नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमार ने रविवार की रात अनुमंडल अस्पताल पहुंच कर मामले की छानबीन की है. 

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की थी कार्रवाई

जानकारी मिली है कि खरीक पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी चकमैदा ढाला के पास अपराध की योजना बना रहे हैं. वरीय पुलिस पदाधिकारियों के निर्देश पर तुंरत खरीक के राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त कर रहे खरीक थाना के सअनि रामप्रकाश आर्या ने पुलिस जवानों के साथ गश्ति वाहन से चकमैदा ढाला की ओर रवाना हुए. चकमैदा ढाला के पास एक राहगीर से अपराधी मोबाइल की छिनतई करे थे. राहगीर के हल्ला करने के बाद अपराधियों पर जब पुलिस की नगर पड़ी तो एक मोटर साइकिल पर सवार तीन अपराधी भागने लगे. पुलिस ने पीछा किया तो अपराधियों ने पुलिस को चकमा देते हुए एका एक मोटरसाइकिल को रोक लिया, जिससे खरीक पुलिस का वाहन अपराधियों के आगे जा निकला. फिर पीछे से अपराधियों ने पुलिस वाहन पर गोली चलाना शुरू कर दिया. अपराधियों ने कुल पांच से छ: चक्र गोलियां चलाई. अपराधियों की दो गोली पुलिस जीप के बोरनेट पर छेदते हुए टायर में जा लगी. हालांकि पुलिस जीप का टायर पंचर नहीं हुआ. इसके बाद अपराधी पुलिस ने आगे निकल गये. 

संडे के दिन भी मैट्रिक परीक्षा देकर लौट रहा था बदमाश

पुलिस ने भी अपराधियों का पीछा नहीं छोड़ा जीरोमाइल के पास अपराधी कदवा आने वाली सड़क की ओर मुड़े. इस क्रम में वहां पर एक वाहन से टकरा जाने के बाद मोटरसाइकिल पर सवार तीनों अपराधी गिर गये. एक अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकला तो दो घायल हो चुके अपराधियों को पुलिस ने मौके पर ही धर दबोचा और तुरंत दोनों को इलाज के लिए नवगछिया अनुमंडल लाया गया. शराब के नशे में दिलखुश लगातार अर्नगल प्रलाप कर रहा था. वह कभी कह रहा था कि उसकी मां बीमार है तो कभी बोल रहा था कि वह रविवार के दिन भी भागलपुर से मैट्रिक की परीक्षा देर कर लौट रहा था और पुलिस ने उसे पकड़ लिया. कभी वह हंस रहा था तो कभी जोर जोर से रोने भी लगता था. रविवार की रात अस्पताल में एसडीपीओ दिलीप कुमार, खरीक के थानाध्यक्ष पंकज कुमार, नवगछिया के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर भरत भूषण ने पहुंच कर मामले की तहकीकात की है. जबकि देर रात खरीक थाने में पुलिस ने मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दिया था. 

कहते हैं एसडीपीओ 

नवगछिया के एसडीपीओ दिलीप कुमर ने कि पुलिस ने बाहुदरी का परिचय देते हुए अच्छा काम किया है. पुलिस ने अपराधियों को उनकी मंशा में विफल कर दिया है. दोनों का इलाज अनुमंडल अस्पताल में कराया गया है. एक की स्थिति गंभीर थी, उसे इलाज के लिए भागलपुर रेफर किया गया है. तीसरे अपराधी की पहचान के लिए छानबीन की जा रही है. जबकि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.

Suggested News