बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईना में दिखाया सुशासन का 'क्रूर' चेहराः पप्पू यादव ने किया ये जुर्म तो नीतीश सरकार ने गिरफ्तार करा लिया

आईना में दिखाया सुशासन का 'क्रूर' चेहराः पप्पू यादव ने किया ये जुर्म तो नीतीश सरकार ने गिरफ्तार करा लिया

PATNA: बिहार में सरकार की नाकामियों को उजागर करना गुनाह है। अगर आपने यह जुर्म किया तो सरकार आपके पीछे पुलिस छोड़ देगी। कहने को भले ही सुशासन राज है लेकिन यहां सरकार को आईना दिखाना अपराध है। आईना में अपना क्रूर चेहरा देख नीतीश सरकार आगबबूला हो जाती है। पूर्व सांसद पप्पू यादव यही काम कर रहे थे लिहाजा सरकार ने उन्हें जेल में डलवा दिया। आईना रहेगा ही नहीं तो सरकार का चेहरा बेनकाब होगा कैसे?  

मानवता की सेवा सरकार को पसंद नहीं !

पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद बिहार में बवाल मच गया है। आम लोगों में सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी है। आम लोग ही नहीं बल्कि सरकार की सहयोगी जीतनराम मांझी ने भी सीएम नीतीश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। सोशल मीडिया में लोग पूछने लगे हैं कि पप्पू यादव का गुनाह क्या था? वह मानवता की सेवा कर रह था बस अपराध किया था न....। उसने बीजेपी सांसद के पर्दानसीं एंबुलेंस से पर्दा उठाया था यही कसूर किया था न? वह इस संकट की घड़ी में मरीजों की सेवा और मदद कर रहा था यही तो अपराध किया था? अब तो आपने मानवता की सेवा करने वाले पप्पू यादव को गिरफ्तार कर लिया। अब क्या एक साल से धूल फांक रहा वेंटिलेटर चालू हो जाएगा? अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन मिलने लगेगा? क्या अब रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी समाप्त हो जाएगी? प्राईवेट अस्पताल जो संकट की इस घड़ी में मरीजों को लूट रहे हैं वो सब समाप्त हो जाएगा? अगर आपकी सरकार यह काम कर लेगी तब तो आपने पूर्व सांसद पप्पू यादव को गिरफ्तार कर ठीक काम किया है । अगर ऐसा नहीं हुआ तो इतिहास माफ नहीं करेगा।  

यह मानवता के लिए खतरनाक

बिहार के पूर्व सीएम व जेडीयू की सहयोगी हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने खुलकर सामने आये हैं। मांझी ने सीएम नीतीश के इस निर्णय का खुलकर विरोध किया है। मांझी ने ट्वीट कर कहा है कि कोई भी जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करे और उसके एवज़ में उसे गिरफ़्तार किया जाए, ऐसी घटना मानवता के लिए ख़तरनाक है। ऐसे मामलों की पहले न्यायिक जाँच हो तब ही कोई कारवाई होनी चाहिए नहीं तो जन आक्रोश होना लाज़मी है।

पप्पू यादव को गिरफ्तार करने के लिए पटना कोतवाली DSP समेत पांच थानों के थानाध्यक्ष उनके मंदिरी आवास पर पहुंचे। पप्पू ने पुलिस को आश्वासन दिया कि कोरोना के दौर में वे घर से बाहर नहीं निकलेंगे। उन्होंने इसकी लिखित कॉपी भी कोतवाली DSP को सौंपी है। लेकिन पटना पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और गांधी मैदान थाना लेकर गई। गांधी मैदान थाने में उनका कोरोना जांच हुआ जिसमें वे निगेटिव पाये गये।

रूडी का एंबुलेंस उजागर करने के बाद सरकार पीछे पड़ी 

 पप्पू यादव कोरोना काल में अस्पताल, श्मशान से लेकर जिलों में घूमकर कोरोना पीड़ितों की मदद कर रहे थे।वे सरकार की नाकामियों को उजागर कर रहे थे। 7 मई को छपरा में BJP सांसद राजीव प्रताप रूडी के किसी खास के आवास पर 25 से अधिक एंबुलेंस ढंककर रखने का मामला उजागर किया था। जो काफी सुर्खियों में रहा था। इस मामले में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने रूडी पर केस दर्ज करने की मांग की थी।लेकिन उल्टे पप्पू पर ही केस दर्ज हो गया था। इसके बाद पटना में भी कोरोना गाइडलाइन को लेकर पप्पू पर FIR दर्ज की गई। इसके बाद मंगलवार सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

Suggested News