गांधी मैदान ब्लास्ट के दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा, कोर्ट में पहले ही हो चुका है आरोप साबित

गांधी मैदान ब्लास्ट के दोषियों को आज सुनाई जाएगी सजा, कोर्ट में पहले ही हो चुका है आरोप साबित

PATNA : 2013 में पटना में सीरियल ब्लास्ट में दोषी पाए नौ आरोपियों को आज सुनाई जाएगी। इन सभी आरोपियों पर बीते 27 अक्टूबर को एनआईए के कोर्ट में हुए सुनवाई के दौरान दोषी करार दिया गया था, जिसके बाद सजा के लिए कोर्ट ने आज का दिन निर्धारित किया था।  फिलहाल, ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुए बम ब्लास्ट (Gandhi Maidan Bomb Blast) मामले में दोषियों को क्या सजा मिलती है, इस बात के लिए कुछ घंटों का इंतजार करना होगा।


बेउर जेल की बढ़ाई गई सुरक्षा

दोषियों को सजा सुनाने को लेकर बेउर जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मामले में दोषी करार 9 आतंकियों को पटना के बेऊर जेल (Beur Jail Patna) में रखा गया है. उन्हें अलग-अलग सेल में रखा गया है. इससे पहले ये सभी एक ही सेल में बंद थे

बता दें कि गांधी मैदान बम धमाका मामले में एनआईए कोर्ट (NIA Court) ने 27 अक्टूबर को फैसला सुनाया था. कोर्ट ने एक आरोपी फखरुद्दीन को छोड़कर बाकी सभी 9 आरोपियों को दोषी करार दिया था. कोर्ट ने सबूतों के अभाव में फकरूद्दीन को रिहा कर दिया था. कोर्ट एक नवंबर को सजा का ऐलान करेगा.इस मामले की जांच शुरू से ही NIA कर रही है. 21 अगस्त 2014 को हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, नोमान अंसारी, मो. मुजिबुल्लाह अंसारी, मो. इम्तियाज आलम, अहमद हुसैन, फकरुद्दीन, मो. फिरोज असलम, इम्तियाज अंसारी, मो. इफ्तिकार आलम, अजहरुद्दीन कुरैसी और एक नाबालिग के खिलाफ NIA ने चार्जशीट दायर की थी.

गौरतलब है कि 27 अक्टूबर 2013 को राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुंकार रैली के दौरान सिलसिलेवार से बम धमाके हुए थे. गांधी मैदान के साथ-साथ पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर 10 के सुलभ शौचालय में भी एक ब्लास्ट हुआ था. पटना में हुए इस सीरियल ब्लास्ट में 6 लोगों की मौत हुई थी और 89 लोग घायल हुए थे. 

Find Us on Facebook

Trending News