बाल ठाकरे की बहू बनने जा रही है इस भाजपा नेता की बेटी, ताज पैलेस में होनेवाली है शाही शादी

बाल ठाकरे की बहू बनने जा रही है इस भाजपा नेता की बेटी, ताज पैलेस में होनेवाली है शाही शादी

MUMBAI : शादियों में माहौल में एक बड़ी शादी की घोषणा हो गई है। बताया जा रहा है महाराष्ट्र में दो बड़े राजनीतिक घरानों के बीच जल्द ही रिश्ता होने जा रहा है। यह राजनीतिक घराना भी कोई आम नहीं है, बल्कि महाराष्ट्र के सबसे बड़े नेता बाल ठाकरे का परिवार है। जहां बाल ठाकरे के दिवंगत बेटे बिंदु माधव ठाकरे के बेटे निहार की शादी भाजपा नेता हर्षवर्धन पाटिल की बेटी अंकिता पाटिल से होने जा रही है। 

महाराष्ट्र में बाल ठाकरे किसी परिचय का मोहताज नहीं है। वहीं बात अगर हर्षवर्धन पाटिल की करें तो वह महाराष्ट्र के पूर्व सहकारिता मंत्री रह चुके हैं। वहीं बाल ठाकरे की होनेवाली बहू अंकिता पाटिल वर्तमान में पुणे जिला परिषद की सदस्य हैं और इंडियन शुगर मिल्स एसोसिएशन की डायरेक्टर भी हैं।

मनसे प्रमुख की दोनों परिवारों संग नजदीकियां बताई जा रही हैं। लड़की के पिता हर्षवर्धन पाटिल ने राज ठाकरे के घर जाकर शादी का न्योता दिया है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के खतरे के बीच हो रही इस शादी में सिर्फ पारिवारिक लोग आमंत्रित हैं। 

क्या करते हैं निहार ठाकरे

पेशे से एडवोकेट निहार सक्रिय रूप से राजनीति में नहीं हैं, लेकिन करीबी लोगों का कहना है कि शिवसेना के लीगल मामले वे ही हेंडल करते हैं। इस शादी में सीएम उद्धव ठाकरे के साथ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे भी अपने पूरे परिवार के साथ शामिल होंगे। दोनों ही रिश्ते में निहार के चाचा हैं।

तीन बार निर्दलीय विधायक रहे हैं हर्षवर्धन पाटिल

1995, 1999 और 2004 में हर्षवर्धन पाटिल ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर जीत हासिल की। 2009 में उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा। 1995 में उन्होंने शिवसेना-बीजेपी सरकार का समर्थन किया था और मंत्री बने।


Find Us on Facebook

Trending News