बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक ही परिवार के तीन लोगों का शव उड़ीसा से पहुंचा दरभंगा, गांव में पसरा मातम

एक ही परिवार के तीन लोगों का शव उड़ीसा से पहुंचा दरभंगा, गांव में पसरा मातम

DARBHANGA : उड़ीसा राज्य केसंबलपुर  जिले के सासन थाना अंर्तगत परमाणपुर कस्बे में चल रहे धनुयात्रा के पांचवें दिन मेला खत्म होने पर सोमवार की रात फूटपाथ पर लगी अस्थाई दुकानों में सो रहे छह लोगों को एक ट्रक ने कुचल दिया. इस हादसे में चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जिसमें से तीन मृतक एक ही परिवार के सदस्य है, जोबिहार के दरभंगा जिला के हायाघाट प्रखंड के बांसटिह गांव के रहने वाले है. मृतकों का शव आज उनके गांव लाया गया. जहां शव के पहुंचते ही पुरे गांव में मातम छा गया. वही परिवार वालो का रो रो कर बुरा हाल है.

गौरतलब है कि जिले के परमाणपुर में 15 जनवरी से धनुयात्रा चल रहा है. इसमें व्यवसाय करने के लिए आसपास के कई स्थानों से लोग पहुंचे. व्यवसायी फूटपाथ पर अस्थायी दुकान सजाकर सामान बेचते हैं. मृतक  मोहम्मद सैयद, मोहम्मद तायद और मोहम्मद वकार आलम ने भी इसमें चप्पल- जूते और बैग की दुकान लगायी थी. 

सोमवार की आधी रात धनुयात्रा का पांचवां दिन खत्म होने के बाद रात को सभी दुकानदार अपनी दुकान बंद कर उसी में अंदर सो रहे थे. आधी रात को संबलपुर से झारसुगुड़ा की ओर जा रहे कोयला लदा ट्रक मौत बनकर फुटपाथ में सजी अस्थायी दुकानों के ऊपर चढ़ गया. इससे दुकानों के अंदर गहरी नींद में सो रहे व्यवसायी कुचल गए. इस हादसे में दरभंगा के रहने वाले तीनों लोगो  की मौत हो गई. तीनो विगत कई वर्षो से वहाँ रह कर अपना व्यवसाय कररहे थे. जिनसे उनके परिवार का पालन पोषण चल रहा था।

वही परिवार के सुध लेने हायाघाट के बीडीओ मृतक के गांव पहुंचे. वहाँ जाकर उन्होंने हर सम्भव सरकारी मदद देने का भरोसा दिया. 

दरभंगा से लक्ष्मण की रिपोर्ट


Suggested News