बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू कार्यालय में लाया गया वैधनाथ महतो का पार्थिव शरीर, CM नीतीश एवं अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

जदयू कार्यालय में लाया गया वैधनाथ महतो का पार्थिव शरीर, CM नीतीश एवं अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

PATNA : जदयू के वाल्मीकिनगर सांसद वैधनाथ महतो का पार्थिव शरीर आज पटना लाया गया है। उनके पार्थिव शरीर के जदयू प्रदेश कार्यालय में लोगों के दर्शन कि लिए रखा गया है। 

सीएम नीतीश कुमार,  जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह, राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह, सांसद ललन सिंह समेत जदयू के कई वरिष्ठ नेता उन्हें श्रद्धांजली देने पहुंचे है। 

बता दें जदयू के वाल्मीकिनगर सीट से सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का शुक्रवार को दिल्ली में निधन हो गया था। बैद्यनाथ प्रसाद महतो काफी दिनों से बीमार चल रहे थे और दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा था। बैद्यनाथ प्रसाद महतो एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे। उन्होंने अंतिम सांस शुक्रवार शाम 6:30 में ली। गौरतलब है कि वाल्मीकि नगर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने 3,54,616 वोटों से जीत दर्ज की. महतो को कुल 6,02,660 वोट हासिल हुए थे. दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शाशवत केदार को 2,48,044 मत प्राप्त हुए थे.

वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में आता है. ये इलाका नेपाल की सीमा से सटा हुआ है और बिहार के सुदूर उत्तर में पड़ता है. 2002 के परिसीमन के बाद साल 2008 में पहली बार ये लोकसभा सीट अस्तित्व में आई. इससे पहले ये सीट बगहा के नाम से जानी जाती थी.

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News