बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ASI के बेटे की हत्या कर लाश खेत में फेंका, दो दिन पहले फिरौती के लिए किया गया था अपहरण

ASI के बेटे की हत्या कर लाश खेत में फेंका, दो दिन पहले फिरौती के लिए किया गया था अपहरण

NAUGACHHIA - नवगछिया पुलिस जिला के बिहपुर थाना क्षेत्र में बिहपुर दक्षिण पंचायत के सेनवर्षा वार्ड नंबर पांच तीनखुट्टी टोला के सीतामढ़ी में पदस्थापित एएसआई केदार कुमर के अपहत पुत्र रोहित कुमार (22) का शव बभनगामा बहिया के एक गेहूं के खेत से बरामद किया गया. लोगों ने युवक का शव देखने के बाद सूचना दी, तो शाम में मृतक रोहित की मां मंजू देवी और भाई चंदन कुमार ने शव की शिनाख्त की।

 रोहित की हत्या गला रेत कर की गयी है, गर्दन पर जख्म के और शरीर के अन्य हिस्सों पर पिटाई के निशान है. शव में कीड़े लग रहे थे और दुर्गंध भी आ रहा था. घटना स्थल पर शव के अलावा पुलिस को कुछ भी नहीं मिला। इधर बिहपुर पुलिस ने मामले में पूछताछ के लिए गांव के दो दुवकों को हिरासत में ले लिया है, सोमवार की रात नौ बजे रोहित घर से निकला था और 11 बजे रात को रोहित ने अपनी बहन को एक ऑडियो मैसेज भेज कहा कि वह जमुई में है, उसका अपहरण हो गया है और अपराधियों ने 45 लाख रुपये फिरौती मांगने की बात रोहित ने कही थी। 

शव मिलने की सूचना मिलते ही बभनगामा बहिवार पहुंचे बिहपुर के थनाध्यक्ष राजकुमार सिंह, दारोगा रमेश कुमार, पीएसआइ आशुतोष कुमार, बिट्टू कुमार कलम समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने मामले में छानबीन की. इधर युवक के अपहरण का मामला प्रकाश में आने के तुरंत बाद ही पुलिस हरकत में आ गयी थी. नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज के निर्देशन पर पुलिस ने अपराधियों के संभावित ठिकानों पर बुधवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. अपहरण के मामले की प्राथमिकी बिहपुर थाने में रोहित की मां के बयान पर दर्ज कर लिया गया था. 

हत्या की खबर मिलते ही रोहित के घर मचा कोहराम, पिता सीतामढ़ी से हुए रवाना

रोहित के रूप में शव की शिनाख्त करते ही उसकी मां फफक पड़ी. परिजनों को रोहित की हत्या कर देने की कतई उम्मीद न थी, परिजनों को लग रहा था कि रोहित की सकुशल बरामदगी हो जायेगी, लेकिन जब परिजनों ने शव को देखा और टोले में घटना की सूचना पहुंची, तो हर कोई गमगीन हो गया. वापस घर पहुंची रोहित की मां समेत अन्य परिजनों के रूदन क्रंदन से माहौल गमगीन हो गया था. रोहित के पिता एएसआइ केदार कुमर वर्तमान में सीतामढ़ी में हैं. शव बरामदगी की सूचना मिलते ही वह सोनवर्षा रवाना हो गये थे, देर रात उनके गांव पहुंचने की उम्मीद है 

इधर गांव के लोग बताते हैं कि रोहित से उसके परिवार वालों को काफी उम्मीद थी, उसने वर्ष 2021 में इंटर की पढ़ाई पूरी कर ली थी और इन दिनों विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी रहा था. रोहित की दो बहनें ममता और कोमल उससे बड़ी हैं और दोनों की सादी हो चुकी है, जबकि रोहित का छोटा भाई चंदन है.

रोहित के मौत से उठ रहे हैं कई सवाल

जब अपराधियों का मकसद फिरौती लेना ही था तो उसने अपहरण के चंद घंटों के बाद उसकी हत्या क्यों कर दी. आशंका है कि अपराधियों ने सुनियोजित तरीके से रोहित को अगवा कर हत्या कर दी है और अपराधियों का एक मात्र मकसद हत्या ही हो, सोमवार की रात हो रोहित के किसने बुलाया, उस शख्स का नाम सामने आते ही मामले की कहानी पर दर परत खुलती चली जायेगी. पुलिस रोहित के मोबाइल के सहारे उसके कातिलों तक पहुंचने का जुगत कर रही है.

 सूत्र बताते हैं कि रोहित के अपहरण का मामला दर्ज होते ही घटना के पीछे के चेहरों को पुलिस ने बेनकाब कर लिया है. पुलिस घटना के तह तक पहुंच चुकी है। बिहपुर थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि मामले में हत्या का केस दर्ज किया जायेगा व शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. घटना में जो भी शामिल है, उसे छोड़ा नहीं जायेगा.

Suggested News