बिना रजिस्ट्रेशन ई रिक्शा बेचने वाले डीलर पर होगी कार्रवाई - परिवहन सचिव

बिना रजिस्ट्रेशन ई रिक्शा बेचने वाले डीलर पर होगी कार्रवाई - परिवहन सचिव

PATNA: बिना रजिस्ट्रेशन ई रिक्शा बेचने वाले डीलर पर कार्रवाई की जाएगी।वाहनों के रजिस्ट्रेशन में विलंब न हो। इसके लिए प्राइवेट, कॉमर्शियल और ई रिक्शा आदि वाहनों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन ही किया जायेगा। इस संबंध में परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को सभी आरटीए सेक्रेटरी, जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई, ईएसआई आदि के साथ परिवहन विभाग की समीक्षा की। राजस्व, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना,   ड्राइविंग लाइसेंस, इंट्री टैक्स, रोड सेफ्टी, ट्रेड टैक्स, वाहन निबंधन, प्रदूषण जांच केंद्र आदि विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। 

परिवहन सचिव के समक्ष सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई और प्रोग्राम ने अपना-अपना पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन दिया। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने योजनाओं की समीक्षा के दौरान कहा कि वाहन रजिस्ट्रेशन में देरी न हो यह सभी डीटीओ सुनिश्चत करेंगे। ड्राइविंग लाइसेंस, वाहनों का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट लंबित न रहे और ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत डाक के माध्यम से मिले इसकी लगातार मॉनिटरिंग करेंगे। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी जिलों के पेट्रोल पंप और सर्विस सेंटर पर प्रदूषण जांच केंद्र खोला जायेगा। इस काम में डीटीओ सभी पेट्रोल पंप और प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के लिए डीलर और पेट्रोल पंप संचालक के साथ बैठक करें। 


पटना में पॉल्यूशन सर्टिफिकेट को ऑनलाइन किया गया है। फिलहाल पायलट बेसिस पर पटना के एक पॉल्यूशन जांच केंद्र पर ऑनलाइन पॉल्यूशन सर्टिफिकेट की प्रक्रिया शुरू की गई है। बहुत जल्द अन्य जिलों में भी ऑनलाइन पॉल्यूशन सर्टिफिकेट जारी किया जायेगा और इसके बाद बिहार के अन्य राज्यों के अधिकृत प्रदूषण जांच केंद्रों पर भी ऑनलाइन पॉल्यूशन सर्टिफिकेट की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी। 

परिवहन सचिव ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को कहा कि मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत जिन लाभुकों का पैसा बाकी है उसका भुगतान अविलंब करें। इस मौके पर राज्य परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी, संयुक्त सचिव पंकज कुमार, उप सचिव शैलेंद्र नाथ, ओएसडी आजीव वत्सराज आदि उपस्थित थे।

पटना से विवेकानंद की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News