बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जज पर बंदूक ताननेवाले होमगार्ड जवान की हुई मौत, जज साहब के आवास से जख्मी हाल में हुआ था बरामद

जज पर बंदूक ताननेवाले होमगार्ड जवान की हुई मौत, जज साहब के आवास से जख्मी हाल में हुआ था बरामद

KHAGDIYA : कुछ दिन पहले यह खबर सामने आई थी कि जिले के फैमिली कोर्ट के जज राजकुमार सिंह के ऊपर उनके ही सिक्योरिटी गार्ड बीरेंद्र सिंह ने बंदूक तान दिया था। अब उस सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई है। मृत गार्ड होमगार्ड का जवान था। जज पर बंदूक तानने की घटना के बाद पुलिस ने उसे जख्मी हाल में उक्त जज के आवास से बरामद किया था। होमगार्ड जवान की मौत की घटना के बाद अब इस पूरे मामले में नया मोड़ आ गया है। 

जज की शिकायत पर पुलिस कर रही थी तलाश

इस मामले पर मुफस्सिल थाना प्रभारी ने बताया कि संतरी डियूटी में तैनात सिपाही पर जज के उपर बंदूक तानने का आरोप लगाया गया था. इस मामले की जांच के लिए खगड़िया डीएम और एसपी ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की थी. मामला सामने आने के बाद पुलिस जज के आवास पर पहुंची.पुलिस जब जज के आवास पर पहुंची तो सिपाही बीरेन्द्र सिंह बेसुध अवस्था में मिला. उसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से बेगूसराय के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. वहां गंभीर स्थिति होने पर उसे पटना रेफर किया गया. जहां इलाज के दौरान होमगार्ड जवान बीरेंद्र सिंह की देर रात मौत हो गयी है. 


जज के खिलाफ कार्रवाई के लिए मांगी अनुमति

इस संबंध में एसपी अमितेष कुमार (SP Amitesh Kumar) ने बताया कि जज राजकुमार सिंह पर उनके स्तर से कार्रवाई के लिए डिस्ट्रिक्ट जज से अनुमोदन मांगा गया था, जो अब तक प्राप्त नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक खगड़िया के फैमिली कोर्ट के जज ने मुफस्सिल थाना में एक सप्ताह पहले अपने आवास पर तैनात एक सिपाही के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाया था.

यह थी पूरी घटना 

बताया गया था कि जज ने जब अपने आवास के गेट पर किसी संतरी को नहीं देखा, तो वह ड्यूटी में तैनात सिपाही से पूछताछ करने लगे. इसी दौरान बिरेन्द्र सिंह नाम के सिपाही ने जज पर बंदूक तान दी. पुलिस को जैसे ही जानकारी मिली कि सिपाही ने जज पर बंदूक तान दिया है। मामले में जज राजकुमार सिंह ने होमगार्ड जवान के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई थी।


Suggested News