जिस डिपार्टमेंट में रहकर दूसरे भ्रष्ट अधिकारियों पर करते थे कार्रवाई, अब खुद उनके चंगुल में फंस गए एसडीपीओ

जिस डिपार्टमेंट में रहकर दूसरे भ्रष्ट अधिकारियों पर करते थे कार्रवाई, अब खुद उनके चंगुल में फंस गए एसडीपीओ

PATNA : बिहार की आर्थिक अपराध ईकाई द्वारा आज जिस एसडीपीओ के ठिकानों पर अवैध संपत्ति अर्जित करने के मामले में आज छापेमारी की जा रही है। उस अधिकारी के बारे में अब एक बड़ी बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि औरंगाबाद सदर के पूर्व एसडीपीओ अनूप कुमार खुद कभी आर्थिक अपराध ईकाई के लिए काम कर चुके हैं और कई भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का हिस्सा रहे हैं। अब एसडीपीओ खुद ईओयू के निशाने पर आ गए हैं। 

डेढ़ साल तक ईओयू के लिए किया काम 

बताया गया कि एसडीपीओ अनूप कुमार पूर्व में डेढ़ साल तक आर्थिक अपराध ईकाई में काम कर चुके हैं। जब वह भ्रष्टाचार व अवैध कमाई करनेवाला अधिकारियों पर कार्रवाई करते थे। लेकिन पैसे की चमक ऐसी रही कि वह खुद भी इससे बच नहीं सके और भ्रष्टाचार के गर्त में गहरे तक डूबते चले गए। आज स्थिति यह हो गई अनूप कुमार के पास कितनी अवैध संपत्ति है, इसके बारे में खुद वह भी सही तरीके से नहीं बता पाएंगे।

पिछली बार मिली थी एक करोड़ की प्रॉपर्टी

एसडीपीओ अनूप कुमार के खिलाफ ईओयू द्वारा यह पहली बार कार्रवाई नहीं की गई है, बल्कि इससे पूर्व भी छापेमारी हुई है, जिसमें एक करोड़ से ज्यादा के अवैध संपत्ति के होने की जानकारी मिली थी। अब एक बार फिर से उनके ठिकानों पर आज छापेमारी की जा रही है। जिसमें पटना के भूतनाथ रोड आवास, गया के पैतृक आवास और रांची स्थित एक अपार्टमेंट में छापेमारी की जा रही है। 

Find Us on Facebook

Trending News