गाँव जाकर पंचायती राज विभाग के निदेशक ने किया मतदान, कहा सोच समझकर चुने प्रतिनिधि

गाँव जाकर पंचायती राज विभाग के निदेशक ने किया मतदान, कहा सोच समझकर चुने प्रतिनिधि

VAISHALI : आज बिहार में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के सभी चरण के चुनाव पूरे हो गए। इसी कड़ी में पंचायती राज विभाग के निदेशक रंजीत कुमार सिंह अपने गांव देसरी प्रखंड के जफराबाद पहुंचे। जहाँ उन्होंने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोगों को मतदान का संदेश दिया। मतदान के बाद रंजीत कुमार सिंह ने कहा की सही जनप्रतिनिधि के चुनाव के लिए जैसे मैंने अपने मत का प्रयोग किया। आप भी कीजिए। क्योंकि लोभ लालच क्षणिक है। 5 सालों तक जीते हुए प्रतिनिधि से ही काम लेना पड़ता है। 

वही एक सवाल के जवाब में रंजीत कुमार सिंह ने कहा कि गांव से जुड़ा रहना अच्छा लगता है। पुराने दोस्तों से मिलना, बुजुर्गों से आशीर्वाद लेना, गांव का आबोहवा अच्छा लगता है। यहां रिलैक्स महसूस होता है। उन्होंने आगे कहा कि आज पंचायती चुनाव का अंतिम चरण है। 90% जनप्रतिनिधि नए आए हैं। जिनका ट्रेनिंग स्टार्ट किया जाएगा। जिससे बिहार की एक नई रूपरेखा बनेगी। साथ ही उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि जितनी भी अनियमितताएं सामने आ रही हैं। उन सब पर नियम के अनुसार कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि मैं जब आईएएस बना तो काफी लोगों को पढ़ाया भी। जिस संस्था से जुड़ा। वहां से पढ़ कर काफी संख्या में लोग अधिकारी बने। 

भले ही पंचायती राज के निदेशक रंजीत कुमार सिंह को पूरे बिहार के लिए काम करना पड़ता है। लेकिन उन्हें सुकून तभी मिलता है। जब वह गांव की आबोहवा को महसूस करते हैं। जिस तरीके से उन्होंने जनप्रतिनिधियों को ट्रेनिंग देकर बिहार की एक सार्थक रूपरेखा की तस्वीर बताई है। वह वाकई गांव की सरकार बनाने में और गांव के विकास में कारगर कदम हो सकता है।

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News