मैट्रिक एवं इंटर तक के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों की डायरेक्टरी ऑनलाइन, अपडेट के लिए 20 अगस्त तक का समय

मैट्रिक एवं इंटर तक के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों की डायरेक्टरी ऑनलाइन, अपडेट के लिए  20 अगस्त तक का समय

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट स्तर के शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों की डायरेक्टरी को  ऑनलाइन अपडेट करने के लिए इन शिक्षण संस्थानों के प्रधान को निदेश जारी किया गया है। 

बोर्ड के अध्यक्ष आनन्द किशोर ने बताया कि मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट स्तर के सभी शिक्षण संस्थानों में कार्यरत शिक्षकों की सूची को ऑनलाइन अपलोड करने का निर्देश संस्था के प्रधान को दिया गया है। इसके लिए उन्हें 5 अगस्त से 20 अगस्त का समय दिया गया है।  इंटरमीडिएट तथा मैट्रिक स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान द्वारा अपने संस्थान में कार्यरत शिक्षकों की सूची को वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपलोड किया जाएगा।उन्होंने बताया कि समिति के वेबसाइट पर उपलब्ध फॉर्मेट में कार्यरत शिक्षकों की विवरणी को ऑनलाइन अपलोड करने के बाद इन शिक्षण संस्थानों के प्रधान उसकी हार्ड कॉपी डाउनलोड करेंगे तथा अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ अपने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में दिनांक 24.08.2019 तक जमा करना सुनिश्चित करेंगे।

सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधान द्वारा उनके कार्यालय में उपलब्ध कराये गए शिक्षकों के सूची की हार्ड कॉपी को विशेष दूत के माध्यम से समिति के मुख्य भवन अवस्थित क्रमशः मैट्रिक एवं इंटर के केंद्रीय प्रशाखा में दिनांक 26.08.2019 तक अनिवार्य रूप से प्राप्त करा देंगे। 

ऑनलाइन डायरेक्टरी अपडेट करने के सम्बन्ध उल्लेखनीय है कि वैसे मान्यता प्राप्त विद्यालय जहां माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक दोनों स्तर के पठन-पाठन का कार्य किया जाता है और दोनों स्तर के शिक्षक नियुक्त हैं, तो वैसी स्थिति में विद्यालय के प्रधान उच्च माध्यमिक स्तर के शिक्षकों का नाम उच्च माध्यमिक शिक्षक डायरेक्टरी में अपलोड करेंगे और माध्यमिक स्तर के शिक्षकों की सूची को माध्यमिक शिक्षक डायरेक्टरी में अपलोड करेंगे।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News