नल-जल योजना की जांच के लिए खुद पानी की टंकी पर चढ़ गए डीएम साहब, अधिकारियों के साथ ग्रामीण भी हैरान

नल-जल योजना की जांच के लिए खुद पानी की टंकी पर चढ़ गए डीएम साहब, अधिकारियों के साथ ग्रामीण भी हैरान

SASARAM : बिहार में मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल योजना में अक्सर कई प्रकार की शिकायतें मिलती हैं। ऐसी ही कुछ शिकायतें रोहतास जिले में भी सामने आई है। जिसमें शिकायतों की जांच के लिए खुद जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार एक गांव पहुंच गए और निरीक्षण के लिए खुद सीढ़ी चढ़ पानी की टंकी पर पहुंच गए। DM के जांच के इस अनोखे तरीके को देख लोग आश्चर्य चकित रहे गए, और उनके काम के प्रति ईमानदारी देख लोग वाह-वाह करने लगे। वहीं बाद में दूसरे अधिकारी भी टंकी पर चढ़ना पड़ा।

जांच के लिए डीएम का पानी के टंकी के ऊपर चढ़ने की यह घटना जिले के दिनारा के हरिवंशपुर पंचायत की है। यहां योजना की जांच के लिए खुद डीएम धर्मेंद्र कुमार पहुंचे थे। इस दौरान यहां के ग्रामीणों ने बताया कि पानी की टंकी के ऊपर ही गड़बड़ी है, और टंकी अच्छे क्वालिटी की नहीं है. साथ ही टंकी रखने के लिए जो लोहे का चदरा उपयोग किया गया है, वह भी निम्न गुणवत्ता का है। ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद रोहतास के जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार खुद जांच के लिए सीढ़ियों के सहारे दनादन ऊपर चढ़ गए। जिसे लोग देखते ही रह गए।

ग्रामीण हुए कायल

डीएम को पानी की टंकी के ऊपर चढ़ता देख, अन्य अधिकारियों को भी ऊपर चढ़ना पड़ा और पूरे मामले की जांच के बाद जिलाधिकारी फर्राटे से सीढ़ियों के सहारे नीचे भी उतर गए. जिला पदाधिकारी के जोशीले अंदाज को देखकर सभी हैरान थे। 

सभी पंचायतों की हो रही है जांच

इस दौरान डीएम धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आज पूरा जिला प्रशासन दिनारा प्रखंड में चल रहे सरकार की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा कर रहे हैं. और स्थल पर जाकर तमाम योजनाओं की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि सरकार की जो योजना धरातल पर लागू है. उसको सही से लागू किया जा रहा है कि नहीं यह देखना बहुत जरूरी है. तो हम लोगों ने दिनारा के जो 21 ग्राम पंचायत हैं, उसके लिए 21 जांच दल बनाया गया है. जिला स्तरीय सभी पदाधिकारी दिनारा में हैं. और हमलोग मुख्यत: आवास योजना, स्वच्छता सेंटर, आंगनबाड़ी उसके बाद सात निश्चय योजना इन सबकी जांच हमलोगों के द्वारा हो रही है। डीएम ने कहा कि अगर योजनाओं में गड़बड़ी मिलती है तो जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News